आखिरी बार कप्तानी करते हुए धोनी ने बनाया रनों का रिकॉर्ड

0

भारत के सफलतम कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में आखिरी बार खेल रही भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में तीन विकेट से हार गई. भारत-ए ने ब्रेबोर्न स्टेडियम में हुए इस अभ्यास मैच में धोनी (नाबाद 68) की चिर-परिचित कप्तानी पारी के बल पर 304 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, लेकिन इंग्लैंड ने सैम बिलिंग्स (93) के बल पर सात गेंद शेष रहते 307 रन बनाकर जीत हासिल कर ली.

अपने आखिरी कप्तानी वाले मुकाबले में धोनी ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. जिसमें रायडू, धवन और युवी के अलावा खुद माही ने भी शानदार 68 रनों की पारी खेली.

बतौर कप्तान आखिरी बार बल्लेबाज़ी करते हुए धोनी एक ऐसा रिकॉर्ड बना गए जो अब से पहले 10 सालों के कप्तानी करियर में वो कभी नहीं कर पाए.भारत ए की पारी के आखिरी ओवर यानि 50वें ओवर में धोनी ने 23 रन बनाए, जो कि उनका वनडे क्रिकेट में बनाए किसी एक ओवर से भी ज्यादा है.

वनडे क्रिकेट में धोनी ने एक ओवर में सर्वाधिक 21 रन मोहाली में साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फॉक्नर के ओवर में बनाए थे.लेकिन कल रात इस स्कोर को पीछे छोड़ते हुए धोनी ने आखिरी ओवर में 6,4,4,2,6,1 के साथ 23 रन बना डाले. धोनी कल इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद लौटे और टीम के स्कोर 300 रनों के पार पहुंचा दिया.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इंग्लैंड ने भारत को 5 रन से दी मात

भारत ईडन गार्डेन स्टेडियम में रविवार को खेले