आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, वर्ल्ड कप के दौरान सुरक्षा से कोई समझौता नहीं

न्यूजीलैंड में हुई भीषण गोलीबारी में बांग्लादेश के क्रिकेटर बाल-बाल बच गए, जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि इस साल इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट विश्व कप के दौरान सुरक्षा को ‘सर्वोच्च प्राथमिकता’ दी जाएगी.

न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई. बांग्लादेशी टीम इनमें से एक मस्जिद के करीब ही थी, लेकिन सभी खिलाड़ी बाल-बाल बच गए. इस हमले के बाद दौरा रद्द कर दिया गया और टीम स्वदेश लौट आई.

कराची में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) फाइनल के इतर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा कि सुरक्षा को ‘सर्वोच्च प्राथमिकता’ दी जाएगी.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

रिचर्डसन ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि सुरक्षा के मुद्दे में कुछ भी नया है, जाहिर है कि न्यूजीलैंड में जो कुछ हुआ उसने शायद बहुत से लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया और खासकर विश्व कप के लिए… इससे हमें सुरक्षा को लेकर सावधान रहने की जरूरत है.’

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड 30 मई से 14 जुलाई तक विश्व कप की मेजबानी करेगा. उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि आईसीसी के सुरक्षा निदेशक ने ब्रिटेन में सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर इस मुद्दे पर काम पूरा कर लिया और वे कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.’

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button