आईएस आतंकी का खुलासा, थी बड़े हमले की योजना, अफगानिस्तान से हो रहा था ऑपरेट

नई दिल्ली। दिल्ली में पकड़े गए आईएस आतंकवादी ने पुलिस की पूछताछ में सनसनीखेज खुलासे किए हैं। आतंकवादियों की अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के एक महीने के भीतर दिल्ली और यूपी में बड़े आतंकी हमले करने की योजना थी। जांच में पता चला है कि आईएस आतंकी को अफगानिस्तान में बैठे इस्लामिक स्टेट के कमांडर्स ऑपरेट कर रहे थे।

पुलिस पूछताछ में आतंकवादी अबू युसूफ ने बताया है कि अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के एक महीने के भीतर आतंकी हमला करने की योजना थी। यूपी सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक़ बलरामपुर निवासी आतंकवादी ने पूछताछ में दिल्ली पुलिस को बताया है कि सीएए के खिलाफ यूपी में पिछले साल हुई हिंसा में उपद्रवियों से वसूली, संपत्तियों की कुर्की के नए कानून बनाने को लेकर भी बदला लेने की तैयारी थी। इसके अलावा यूपी पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए अल्पसंख्यक समुदाय के 47 अपराधियों का भी बदला लेने की आतंकवादियों ने तैयारी की थी।

सूत्रों के मुताबिक़ गिरफ्तार आतंकवादी अबू युसूफ साइबरस्पेस के जरिये इस्लामिक स्टेट के खुरासान प्रांत के संचालकों के संपर्क में था और अफगानिस्तान में बैठे कमांडरों द्वारा ऑपरेट किया जा रहा था। वह कश्मीर की आईएस संस्थाओं के भी संपर्क में था। जांच के लिए उसे बलरामपुर, यूपी ले जाया जा रहा है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button