आंधी बारिश ने प्रदेश के कई जिलों में बरपाया कहर, नालंदा और मनेर में 9 की मौत

बिहार में बुधवार शाम आई आंधी बारिश ने प्रदेश के कई जिलों में कहर बरपाया जिसमें 9 लोगों को जान गंवानी पड़ी. पिछले कई दिनों से प्रचंड गर्मी से लोगों को राहत तो जरूर मिली लेकिन इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी. अचानक बदले मौसम के कारण कई इलाकों में भारी आंधी के साथ बारिश ने दस्तक दी.

Loading...

बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं जिससे कहीं पोल गिरे तो कहीं दीवार और इसका शिकार वे लोग हुए जो इसकी जद में आए. नालंदा में आंधी तूफान की वजह से पेड़ गिरने और बिजली का पोल गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई, वहीं पटना से सटे मनेर में दीवार गिरने से 4 लोगों की जान चली गई. इन दोनों जगहों को छोड़ दें तो बाकी इलाकों में बारिश से लोगों को भारी राहत मिली और वे गर्मी से निजात पाते दिखे.

नालंदा के नूरसराय थाना अंतर्गत दो अलग-अलग घटनाओं में बिजली गिरने की वजह से चार लोगों की मौत हो गई जबकि इस्लामपुर में गेट (तोरण द्वार) से दबकर एक की मौत हो गई. पटना से सटे मनेर में आंधी तूफान और बारिश की वजह से नौबतपुर इलाके में एक कमजोर दीवार ढह गई जिसमें एक ही परिवार के 3 बच्चों की दबकर मौत हो गई. दूसरी घटना में बिहटा के पास ऑटो पर एक पेड़ गिर गया जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई घायल हो गए. पटना के ग्रामीण इलाके में आए तूफान और बारिश ने भारी तबाही मचाई जहां पूरे इलाके में बिजली व्यवस्था पूरी तरीके से चरमरा गई. प्रदेश के कई इलाकों में अचानक आए आंधी तूफान और बारिश की वजह से ही दिन में अंधेरा छा गया.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *