आँखों के काले घेरे की समस्या से हैं परेशान, अपनाएँ ख़ास तेल …

चेहरे के काले घेरे को आपको परेशान कर सकते हैं, इससे बचने के लिए आप कई तरह के उपाय करते हैं लेकिन आपको इससे कोई मदद नहीं मिलती. 
ऐसे में लडकियाँ बाजार में उपलब्ध कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है जबकि आप अपने घर पर ही कुछ तेल की मदद से इस परेशानी का हल निकाल सकते हैं.
कुछ तेल भी ऐसे होते हैं जिनसे आपके ये घेरे खत्म हो सकते हैं. तो आइये जानते है इसके बारे में. 
अरंडी तेल और सरसों तेल 
जब आप इन दोनों तेलों से मिश्रण बना रहे हों तो आपको ज़्यादा सावधानी बरतनी पड़ेगी क्यूंकि सरसों का तेल त्वचा के साथ रियेक्ट करता है और आपको जलन हो सकती है. दो बड़े चम्मच अरंडी तेल में एक चौथाई हिस्सा सरसों तेल या उससे भी कम डालें. इस मिश्रण को मसाज ना करें क्यूंकि इससे आपको इस हिस्से में जलन हो सकती है और आपके आँखों में भी पानी आ सकता है. 
अरंडी तेल और नारियल तेल
सामान मात्रा में दोनों तेल को मिला लें. इस मिश्रण को आप बना कर रख सकते हैं और इसे समय समय पर लगा सकते हैं. आप इस मिश्रण को आँखों के नीचे दिन में दो बार या फिर उससे भी ज़्यादा बार लगा सकते हैं. इस मिश्रण से आपको काले घेरे पर कान से नाक की तरफ गोल गोल मसाज करना है.
अरंडी तेल और बादाम का तेल
दोनों तेल को सामान मात्रा में लेकर एक हवा बंद डिब्बे में रखें. इस तेल को आँखों के नीचे के हिस्से पर मसाज करें. इस बात का ध्यान रखें कि ऐसा करते समय आँखों के नीचे की त्वचा और आपके हाथ साफ हों. इस तेल को हलके हाथ से थोड़ी देर तक मसाज करें.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button