अलिया भट्ट और अजय देवगन की फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज़ डेट का हुआ एलान

महाराष्ट्र में सिनेमाघर खुलने का एलान होते ही कई बड़े बजट और सितारों से सजी फ़िल्मों की रिलीज़ डेट का एलान हो रहा है। पिछले शनिवार से यह सिलसिला जारी है। अक्षय कुमार, आमिर ख़ान, अजय देवगन, रणवीर सिंह समेत कई सितारों की फ़िल्मों की रिलीज़ डेट घोषित की जा चुकी हैं और अब आलिया भट्ट की फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज़ डेट का एलान हुआ है। यह एलान इसलिए भी ख़ास है, क्योंकि गंगूबाई काठियावाड़ी सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली 2022 की पहली फ़िल्म होगी।

इस फ़िल्म का निर्माण-निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया है। भंसाली प्रोडक्शंस ने सोशल मीडिया के ज़रिए फ़िल्म की रिलीज़ डेट का खुलासा किया है, जिसके मुताबिक गंगूबाई काठियावाड़ी अगले साल 6 जनवरी को सिनेमाघरों में आएगी। 6 जनवरी को गुरुवार है यानी फ़िल्म को चार दिनों का ओपनिंग वीकेंड मिलेगा। इस फ़िल्म में अजय देवगन भी एक बेहद ख़ास किरदार में दिखेंगे। यानी साल 2022 में उनकी भी यह पहली स्क्रीन एपीयरेंस होगी।

लॉकडाउन, साइक्लोन और कोविड से जूझी है फ़िल्म

महामारी की दूसरी लहर में जब सिनेमाघर बंद हो गये और हालात चिंताजनक तो ख़बरें आयी थीं कि फ़िल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ की जा सकती है, मगर संजय लीला भंसाली ने साफ़ मना कर दिया था। आलिया ने गंगूबाई काठियावाड़ी की शूटिंग 2019 में 8 दिसम्बर को शुरू की थी और जनवरी 2021 में फ़िल्म पूरी हो गयी। फ़िल्म की शूटिंग विभिन्न कारणों से बाधित भी हुई। लॉकडाउन और साइक्लोंस के कारण फ़िल्म के सेट बंद रहे। इस दौरान आलिया और संजय लीला भंसाली कोविड-19 की चपेट में भी आये थे। फ़िल्म पहले 30 जुलाई 2021 को रिलीज़ होने वाली थी और इसका तेलुगु टीज़र भी जारी कर दिया गया था।

अदालत तक पहुंच चुका विवाद

ट्रेलर आने के बाद फ़िल्म को लेकर कुछ विवाद भी हुआ था। गंगूबाई काठियावाड़ी एस हुसैन ज़ैदी की किताब माफिया क्वींस ऑफ़ मुंबई के एक चैप्टर पर आधारित फ़िल्म है, जिसमें मुंबई के कमाठीपुरा इलाक़े में कोठे की संचालिका गूंगबाई के दबदबे पर कहानी कही गयी है, जो साठ के दशक में स्थापित है। फ़िल्म को लेकर गंगूबाई का दत्तक पुत्र होने का दावा करने वाले बाबू रावजी शाह ने मझगांव कोर्ट में मान-हानि का केस दायर किया था।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button