अरविंद केजरीवाल बोले: महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा पर राजनीति नहीं होनी चाहिए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा से जुड़े मुद्दों से राजनीति को दूर रखना चाहिए. दिल्ली महिला आयोग के तत्वावधान में वैश्विक महिला मुद्दों से जुड़ी अमेरिकी गृह मंत्रालय के सचिवालय और गैर सरकारी संगठन शक्ति वाहिनी द्वारा ‘महिला सुरक्षा एवं सशक्तिकरण’ विषय पर आयोजित सम्मेलन में केजरीवाल ने यह बात कही.

अरविंद केजरीवाल बोले: महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा पर राजनीति नहीं होनी चाहिए
केजरीवाल ने कार्यक्रम के बाद ट्वीट किया कि डीसीडब्ल्यू के एक कार्यक्रम में बोलने का मौका मिला. मेरा मानना है कि महिला सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि राजनीति करने वालों को यह नहीं भूलना चाहिए कि उनके परिवारों में भी महिलाएं हैं और अगर स्थिति खराब होती है तो वे भी प्रभावित होंगी.

ये भी पढ़े: GST की कितनी है तैयारी? सवाल उठा रही अरविन्द केजरीवाल और ममता मुखर्जी की सरकार

केजरीवाल ने राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण की दिशा में डीसीडब्ल्यू के कार्यों की सराहना भी की. इस कार्यक्रम में बिहार और छत्तीसगढ़ के महिला एवं बाल विकास मंत्रियों सहित अमेरिकी सरकार के वरिष्ठ प्रतिनिधि भी शामिल हुए. इनके अलावा 12 राज्यों के मंत्रियों एवं प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया.

केजरीवाल के अलावा डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल, दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल और अमेरिकी दूतावास के निदेशक (उत्तर भारत) जोनाथन केस्लर ने समारोह को संबोधित किया.

You may also like

यूपी: बहराइच में अब तक 70 से अधिक बच्चों की मौत, देखने पहुंचे डॉ. कफील खान अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के बहराइच में संक्रमण के साथ