अयोध्या के दीपोत्सव में सांस्कृतिक रिश्तों की गवाह बनेंगी किमजोंग सुक

लखनऊ। अयोध्या में छोटी दीपावली के अवसर पर 6 नवंबर को होने वाला दीपोत्सव दुनिया के अलग-अलग देशों से भारत के बनते सांस्कृतिक रिश्तों का गवाह बनेगा। बताया जा रहा है दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग सुक इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगी। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि पीएम मोदी और प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व का डंका आज पूरे विश्व में बज रहा है।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से सांस्कृतिक विकास की एक नई ज्योति जगी है। अयोध्या का दीपोत्सव इसका गवाह बनेगा जब दक्षिणी कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग सुक इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगी। इस आयोजन में देश-दुनिया के करीब 900 कलाकार अपनी प्रस्तुति देने आ रहे हैं।
प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने बताया कि एक ओर जहां मुस्लिम देश इंडोनेशिया के कलाकार रामलीला की प्रस्तुति देंगे तो दूसरी ओर श्रीलंका, रूस व त्रिनिदाद सहित अलग-अलग महाद्वीपों के कुल 700 कलाकार अपनी प्रस्तुतियों से भारत और उत्तर प्रदेश से अपने सांस्कृतिक रिश्तों की डोर मजबूत करेंगे।

उन्होंने कहा कि, यूपी में सीएम योगी के नेतृत्व में चल रही बीजेपी सरकार के कार्यकाल में अयोध्या में होने वाला दीपोत्सव दूसरे वर्ष ही नई ऊचाईंयां हासिल करने की तरफ बढ़ गया है।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि कई देशों के कलाकारों की इस कार्यक्रम में भागीदारी करना यह साबित करता है कि अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर देश के साथ यूपी की छवि निखरी है। आज विदेशी पर्यटक उत्तर प्रदेश को एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल के रूप में देख रहे हैं।

Loading...

Check Also

15 वर्ष के बाद लोकसभा के चुनावी मैदान में उतरने के मूड में BSP मुखिया मायावती

15 वर्ष के बाद लोकसभा के चुनावी मैदान में उतरने के मूड में BSP मुखिया मायावती

भारतीय जनता पार्टी को 2019 के लोकसभा चुनाव में शिकस्त देने की तैयारी में विपक्ष …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com