अमेरिका से आई बहुत बड़ी खबर डोनाल्ड ट्रम्प निभाएंगे अपना हिंदुस्तानी वादा

आपको याद ही होगा कि हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने मुल्क में बड़ा ऐलान किया था। ट्रम्प ने कहा था अमेरिका में मौजूद कंपनियों में पहले अमेरिकी नागरिकों को ही तरजीह दी जाएगी।अमेरिका से आई बहुत बड़ी खबर ट्रम्प निभाएंगे अपना हिंदुस्तानी वादा

बताया जा रहा है कि H-1B वीजा नियमों से छूट दिए जाने की वकालत करने वाले एक विधेयक को अमेरिकी संसद में पेश किया गया गै । इसके मुताबिक विज्ञान, टेक्नोलॉजी , इंजिनियरिंग या मैथमैटिक्स में अमेरिका से पीएचडी करने वाले विदेशी मूल के नागरिकों को तोहफा मिल सकता है। कहा जा रहा है कि इसके साथ ही अमेरिकी थिंक टैंक ने एक बार फिर से भारतीय टेक्नोट्रैंड्स पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। इसके मुताबिक भारतीयों के लिए अमेरिका जल्द ही नई नीति की घोषणा कर सकता है।

इसके साथ ही कहा जा रहा है कि अमेरिकी थिंक टैंक ने ट्रम्प को भारतीय आईटी एक्सपर्ट्स के बारे में बताया है। अमेरिका के मुताबिक भारतीयों को वीजा में छूट ना देना बड़ी मुश्किल का सबब बन सकता है। दरअसल अमेरिका इस वक्त चीन की बातों से हैरान है । चीन ने कहा था कि चीन में बड़ी कंपनियों में भारत के टैलेंट को रखना बेहद जरूरी है। चीन में इस वक्त भारत के टैलेंट की काफी डिमांड चल रही है।
इसके साथ ही चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने कहा था कि चीनी सरकार ने भारत के टैलेंट को नजर अंदाज कर बड़ी भूल कर डाली है। अब अमेरिका में संसद में नया विधेयक आ गया है। कहा जा रहा है कि ये विधेयक भारतीयों के लिए फायदेमंद साबित होगा। अमेरिका में पीएचडी करने वाले विद्यार्थियों में भारतीयों की संख्या काफी ज्यादा होती है। कहा जा रहा है कि इस विधेयक के पारित होने से भारतीयों को काफी राहत मिलेगी।

यह भी पढ़े: अभी अभी: PM मोदी ने दी मुस्लिमों को रमजान की बधाई, और कही मन की बात

आज भारत के टैलेंट की चर्चा दुनिया भर में होती है। ये बात अमेरिका अच्छे तरीके से जानता है। इस वजह से अमेरिका एक बार फिर से भारतीयों को नौकरी देने के बारे में सोच रहा है। कहा जा रहा है कि आने वाले वक्त में भारतीयों को इस मामले में बड़ी राहत मिल सकती है। अब देखना ये है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इस बारे में क्या नया फैसला लेते हैं। अगर ये फैसला भारतीयों के हक में आएगा तो बेहतरीन साबित होगा।

 

You may also like

आज का राशिफल और पंचांग: 20 जुलाई दिन शुक्रवार, जानिए किसपर रहेगी माँ संतोषी की नजर

।।आज का पञ्चाङ्ग।। आप सभी का मंगल हो 20