अमेरिका में 100000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से सं​​क्रमित, अब तक इतने लोगों की मौत

लॉस एंजेल्स। अमेरिका में कोरोना वायरस के एक लाख से अधिक संक्रमित मामले हो गए हैं, जबकि इस घातक संक्रमण से 1541 लोगों की जानेंं जा चुकी हैं। इनमें न्यूयॉर्क में क़रीब आधे 44870 मामले संक्रमित है और 527 मौतें हो चुकी हैं। इसके पश्चात वाशिंगटन में 151, लूजियाना में 119, जार्जिया में 64, न्यू जर्सी में 108, मिशिगन में 92 और कैलिफ़ोर्निया में 90 मौतें हुई हैं। अमेरिका के सभी 50 राज्यों में कोरोना का संक्रमण पंख फैला चुका है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं को बताया कि न्यूयॉर्क सहित अन्य राज्यों में जरुरत के अनुसार आर्मी इंजीनियरिंग कोर को नए अस्पताल बनाए जाने, मौजूदा अस्पतालों में अतिरिक्त सुविधाएंं मुहैया करने के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क में खराब स्थिति के कारण गवर्नर एंड्रयू कोम के साथ सीधा सम्पर्क बना हुआ है। वहांं अब तक कुल आठ हज़ार वेंटिलेटर भेजे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क गवर्नर की इस मांंग से वह सहमत नहीं है कि उन्हें तीस हजार वेंटिलेटर की ज़रूरत है।
उन्होंने कहा कि दुनिया भर में वेंटिलेटर की ज़रूरत है और वह इटली, इंग्लैंड को वेंटिलेटर देना चाहेंगे, जहांं लोग मर रहे हैंं। उन्होंने कोरोना संक्रमण से पीड़ित इंग्लैंड के प्रधान मंत्री बोरिस जानसन से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली है।
उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि अस्सी प्रतिशत मामलों में मरीज़ों को हल्का ज्वर, निमोनिया की शिकायतें मिली हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button