अमेरिका में रोजगार विरोधी नियम हटेंगे, गठित होगी टास्क फोर्स

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक और महत्वपूर्ण आदेश पर दस्तखत किये हैं। इस आदेश में टास्क फोर्स गठित करके उन रोजगार खत्म करने वाले प्रावधानों को हटाने के निर्देश दिये गए हैं जिनसे हाल के वर्षो में अमेरिकी लोग प्रभावित हुए हैं। कहा जा रहा है कि इससे अमेरिका में कारोबार के लिए वातावरण बनाने में मदद मिलेगी।अमेरिका में रोजगार विरोधी नियम हटेंगे, गठित होगी टास्क फोर्स

शासकीय आदेश में सभी सरकारी एजेंसियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने अंतर्गत क्षेत्रों में देखें कि कौन से गैरजरूरी सरकारी नियम प्रभाव में हैं। जिनकी वजह से कारोबार करने और नौकरी पैदा होने में बाधा आती है। साथ ही टास्क फोर्स ऐसे नियमों की संस्तुति भी करेगी जिससे कामकाज सुगम हो।

ट्रंप ने आर्थिक जगत को आश्वस्त किया है कि अमेरिका में वह कामकाज के अनुकूल वातावरण बनाएंगे, जिसमें उद्योगपतियों और नौकरी पेशा लोगों को फायदा होगा। ट्रंप ने बताया कि उन्होंने सरकारी सिस्टम में कई सख्त और अव्यावहारिक प्रावधान होने की जानकारी मिलने पर यह कदम उठाया है।

ट्रंप ने प्रशासन से कहा है कि अमेरिका में कारोबार करने वाली कंपनियों को दंडित करना बंद करें। हमारी छवि ऐसी बननी चाहिए जिससे लगे कि हम अपने देश में काम करने वाली कंपनियों को बढ़ावा देते हैं।

हमें ऐसे नियमों को हटाना है जो कोयला खदानों में काम करने वालों, कारखाना कर्मियों और छोटा कारोबार करने वालों के लिए मुश्किल पैदा करते हैं। हमें अवसर पैदा करने हैं जिनसे आर्थिक तरक्की को गति मिल सके और रोजगार पैदा हो सकें।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button