अभी-अभी: अमेरिका में उबर की सेल्फ ड्राइविंग कार की टक्कर से महिला की मौत

अमेरिका के एरिजोना में उबर की सेल्फ ड्राइविंग कार की टक्कर से एक महिला की मौत हो गई। यह घटना टेंपे शहर की है। कहा यह जा रहा है कि कार उस वक्त ऑटो मोड में थी। हालांकि उसमें एक ऑपरेटर भी बैठा हुआ था। सेल्फ ड्राइविंग कार से दुर्घटना में किसी व्यक्ति की मौत का यह पहला मामला है।  
अभी-अभी: अमेरिका में उबर की सेल्फ ड्राइविंग कार की टक्कर से महिला की मौतएप आधारित टैक्सी सेवा उबर ने कहा कि वह इस मामले में पुलिस का सहयोग कर रही है। पीड़ित परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। पुलिस के मुताबिक घटना में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी और अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। पुलिस का भी कहना है कि वह उबर के साथ जांच में सहयोग देगी। 

जानकारी के मुताबिक जब सेल्फ ड्राइविंग कार ने महिला को कुचला उस समय वह पैदल चल रही थी। पुलिस का कहना है कि हादसे के वक्त कार ऑटोमेटिक मोड में थी। साथ ही वीकल ऑपरेटर भी पीछे ही बैठा था पर जब तक वह कुछ कर पाता कार नियंत्रण से बाहर हो गई। जिसके बाद यह खतरनाक हादसा हुआ। 

उबर टेक्नोलॉजी के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी नॉर्थ अमेरिका में अपने टेस्ट को सस्पेंड कर रही है। उबर एरिजोना के फोनिक्स और टेम्पे में सेल्फ ड्राइविंग कारों की टेस्टिंग कर रही थी। इसके अलावा कंपनी सैन फ्रांसिसको, पिट्सबर्ग और टोरंटो जैसे शहरों में भी सेल्फ ड्राइविंग का ट्रायल कर रही है।  मालूम हो कि गूगल समेत कई बड़ी कंपनियां सेल्फ ड्राइविंग वाहनों का परीक्षण कर रही हैं। इस घटना से उनकी कोशिशों को झटका लग सकता है। 

You may also like

पाक ने की वर्ल्ड बैंक से शिकायत, कहा सिंधु जल संधि का उल्लंघन कर रहा भारत

पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र मिशन के एक बयान