आज से अमेठी रेलवे स्टेशन पर Wi-Fi सुविधा शुरू

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची हैं। गौरीगंज स्थित अपने अस्थाई आवास पर करीब बीस मिनट रुकीं। इस दौरान आवास के सामने स्थित पान की दुकान पर पहुंचकर टॉफी व चिप्स 35 रुपये का खरीदा। उन्होंने दुकानदार जामो के केशवपुर निवासी गुड्डू से बातचीत कर उसका हाल पूछा और पॉलीथिन का प्रयोग न करने की नसीहत दी।

Loading...

इसके बाद उनका काफिला सड़क मार्ग से अमेठी के ताला स्थित सगरा तालाब पहुंचा। यहां केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने तालाब की भूमि का निरीक्षण किया और लोगों की शिकायतें सुनी। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी मौजूद रहे। बता दें, नगर पंचायत की ओर से सगरा तालाब का जीर्णोद्धार कार्य कराया जाना है। 

वाई फाई सुविधा का शुभारंभ, कलेक्ट्रेट में बैठक

मथुरा में पीएम मोदी ने पशुओं को रोग मुक्त बनाने का दिलाया संकल्प

अपने इस खास दौरे में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी रेलवे स्टेशन पर वाई फाई सुविधा का शुभारंभ किया। साथ ही रेलवे स्टेशन के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया। इसके बाद वह ट्रेन से डीआरएम के साथ गौरीगंज के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रवाना हुई।

गौरीगंज कलेक्ट्रेट में विभिन्न विकास कार्य पर चर्चा करने पहुंची। इस दौरान प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीआरएम एसके तिवारी के साथ रायबरेली जिलाधिकारी व अमेठी डीएम व अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

दीदी और सरकार आपके द्वार

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का काफिला जिले स्थित ताला गांव में मुकुटनाथ मंदिर के पास पहुंचा। यहां उन्‍होंने दीदी और सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत चौपाल लगाई। चौपाल में जिले के कई अधिकारी भी मौजूद है। इस दौरान स्मृति ईरानी एक-एक कर लोगों के शिकायती पत्र लेकर समस्या सुनी और अधिकारियों को निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

डीएम ने लिया तैयारियों का जायजा 

केंद्रीय मंत्री स्मृति के कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा ने तैयारियों का जायजा लिया। केंद्रीय मंत्री जिले के सगरा तालाब के सुंदरीकरण कार्य की शुरुआत करेंगी। इसके बाद अमेठी रेलवे स्टेशन पर डीआरएम के साथ रेलवे दोहरीकरण व विधुतीकरण कार्य का निरीक्षण करने के साथ सलोन ऊंचाहार रेलवे लाइन को लेकर बैठक करेंगी। केंद्रीय मंत्री अमेठी के ताला गांव में दीदी व सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत चौपाल लगाकर जनता की शिकायतें सुनेंगी। 

 स्मृति ईरानी के विरोध में पोस्‍टर वार

जिले स्थित मुसाफिरखाना के गौरीगंज मार्ग पर ओवरब्रिज के नीचे केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के विरोध में पोस्टर लगाए गए। पोस्‍टर में लिखा है – ”अमेठी के किसानों का अपमान करने वाली सांसद स्मृति ईरानी आप बताइए कि आपने अमेठी में कहां किसानों को कीचड़ से अनाज चुनते हुए देखा।” पोस्टर में जय बहादुर यादव का लिखा है नाम। 

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com