अमित शाह के साथ सिने स्टार सन्नी दियोल की फोटो Viral होने से इन अटकलों को मिला बल

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ सिने स्टार सन्नी दियोल की फोटो Viral होने से इन अटकलों को बल मिला है कि दियोल को अमृतसर से BJP प्रत्याशी बना सकती है। दोनों की यह मुलाकात पुणे में हुई है। सन्नी दियोल के अमृतसर से चुनाव लड़ने की चर्चा काफी दिनों से चल रही है, लेकिन पार्टी की ओर से इस संबंध में कोई संकेत नहीं दिया जा रहा है। प्रदेश के वरिष्ठ नेता भी इस संबंध में कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैैं। पंजाब में अपने कोटे की तीनों सीटों अमृतसर, गुरदासपुर व होशियारपुर से BJP ने अब तक अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैैं।

Loading...

अमृतसर लोकसभा सीट के चुनावी अखाड़े में BJP द्वारा उम्मीदवार घोषित न करने से रंगत नहीं बन पा रही है। Congress ने मौजूदा सांसद गुरजीत सिंह औजला को मैदान में उतार दिया है। शिअद-भाजपा गठबंधन द्वारा प्रत्याशी न घोषित करने से BJP वर्कर ही नहीं, विरोधियों में भी बेकरारी बढ़ी हुई है। आम आदमी पार्टी ने फरवरी में ही कुलदीप सिंह धालीवाल की घोषणा कर दी थी। पंजाब डेमोक्रेटिक एलांयस ने कामरेड दसविंदर कौर को प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

लोकसभा सीट पर मुकाबला Congress बनाम शिअद-भाजपा गठबंधन के बीच होता रहा है, इसलिए बड़ी बेसब्री से BJP के उम्मीदवार का इंतजार हो रहा है। खास बात यह है कि BJP खेमे में ही चर्चा बनी हुई है कि स्थानीय स्तर पर पार्टी में गुटबंदी के चलते पार्टी बाहर से ही उम्मीदवार देगी। पिछले दो दिनों से सिने स्टार सन्नी दियोल को अमृतसर से चुनाव लड़वाने की बातें Social media पर Viral हो रही हैं। हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं कर रहा है, लेकिन शाह और सन्नी की बैठक की फोटो शुक्रवार को Social media पर Viral होने के बाद इन अटकलों को बल मिला है।

दो बड़ी हार झेल चुकी है BJP

अमृतसर लोकसभा सीट के नौ हलकों में से आठ पर Congress विधायक काबिज हैं। 2014 के चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अरुण जेटली को 1,02,770 मतों से हराया था। कैप्टन के सीएम बनने के बाद हुए उपचुनाव गुरजीत सिंह औजला ने BJP के राजिंदर मोहन सिंह छीना को बड़े अंतर से हराया था।

औजला खेमे में भी छाया है सन्नाटा

एक अप्रैल को Congress द्वारा दोबारा टिकट दिए जाने के बाद सांसद औजला फील्ड में डटे तो हुए हैं, पर कहीं न कहीं वह भी अभी तक अकेले नजर आ रहे हैं। अभी उनके सामने अहम चुनौती Congress खेमे के दिग्गज नेताओं को अपने साथ चलाना है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा देहात के नेताओं को उनके साथ चलाने और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा भी अपने हलके के नेता उनके साथ चलने की बातों के बावजूद अभी तक औजला खेमा शांत पड़ा हुआ है। शायद औजला खेमा भी अपनी रणनीति तैयार करने से पहले विरोधी खेमे के प्रत्याशी का इंतजार कर रहा है।

नामांकन के बाद होगा BJP प्रत्याशी घोषित

औजला 23 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। उनके नामांकन में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सहित स्थानीय नेताओं के रहने की संभावना है। सियासी गलियारा में चर्चा बनी हुई है कि BJP अपने प्रत्याशी की घोषणा शायद औजला के नामांकन के बाद करेगी, ताकि Congress के पास प्रत्याशी बदलने का विकल्प न रहे। इस चर्चा के पीछे तर्क 2014 के चुनाव को दिया जा रहा है, जब अरुण जेटली की पहले घोषणा के बाद उनके सामने Congress ने कैप्टन अमरिंदर  को उतार दिया था। इस बार BJP फूंक-फूंककर कदम रख रही है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com