अभी तक नहीं सुलझ पायी इस एक्ट्रेस की मौत की मिस्ट्री, इन स्टार्स ने भी की थी आत्महत्या

- in मनोरंजन

बॉलीवुड एक्ट्रेस की मौत मिस्ट्री: अगर आपको कुछ साल पहले आई फिल्म गजनी याद होगी तो इस फिल्म की दूसरी एक्ट्रेस जिया खान भी आपको याद होंगी। जिया खान को बॉलीवुड में कदम रखे कुछ ही साल हुए थे कि अचानक किसी वजह से इन्होने आत्महत्या कर ली। आज जिया खान हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन आगर आज वो जिन्दा होती तो 30 साल की हो चुकी होती। जानकारी के लिए आपको बता दें जिया खान 3 जून 2013 को मुंबई स्थित अपने ही अपार्टमेंट में मृत पायी गयी थी।

पुलिस कई बार कर चुकी है सूरज पंचोली से पूछताछ:

इस घटना के बारे में पुलिस का कहना था कि यह आत्महत्या का मामला है, लेकिन जिया खान के परिजनों का कुछ और ही कहना था। जिया खान के परिजन पुलिस की इस थियरी से संतुष्ट नहीं हुए थे। परिजनों का कहना था कि जिया खान ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि इनकी हत्या हुई है। हालाँकि जिया खान के मौत की क्या वजह थी, यह राज अभी तक खुल नहीं पाया है। हालाँकि इस मामले को लेकर जिया खान के बॉयफ्रेंड और अभिनेता सूरज पंचोली से कई बार पुलिस पूछताछ कर चुकी है।

बॉलीवुड के कई स्टार्स भी कर चुके हैं आत्महत्या:

जिस समय जिया खान की मौत हुई थी, उस समय वह केवल 25 साल की थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि जिया खान ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के अन्य स्टार्स ने भी आत्महत्या किया था। आज हम आपको उन बॉलीवुड एक्ट्रेस की मौत मिस्ट्री के बारे में भी बताएँगे।

बॉलीवुड एक्ट्रेस की मौत मिस्ट्री:
*- सिल्क स्मिता:

दक्षिण भारत की सिल्क स्मिता जितनी जल्दी फिल्म इंडस्ट्री में छाई, उतनी जल्दी इनका पतन भी हुआ। सफलता मिलने के बाद इन्होने प्रोड्यूसर्स के तौर पर कई फिल्मों में पैसे लगाए और सब डूब गए। कहा जाता है कि परेशान होकर सिल्क स्मिता ने 23 सितम्बर 1996 को आत्महत्या कर लिया था। इनका शव पुलिस को पंखे से झूलता हुआ मिला था।

*- कुलजीत रंधावा:

कुलजीत रंधावा टीवी जगत की बहुत जानी-मानी एक्ट्रेस थी। लेकिन किसी कारण से इन्होने भी 8 फ़रवरी 2008 को अपने जुहू स्थित अपार्टमेंट में आत्महत्या कर ली थी। इन्होने अपने सुसाईड नोट में लिखा था कि, ‘मैं जिंदगी का दबाव नहीं झेल पा रही हूँ, इसलिए आत्महत्या करने का निर्णय लिया है।‘

*- मोना खन्ना:

स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस मोना खन्ना ने 31 अगस्त 2014 को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। अपने सुसाईड नोट में मोना ने लिखा था कि फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें काम नहीं मिल पा रहा है, जिससे वह परेशान हो चुकी हैं और आत्महत्या करने का फैसला लिया है। मोना ने अपने कैरियर में केवल दो फिल्मों में काम किया था।

*- शिखा जोशी:

बीए पास में काम कर चुकी शिखा जोशी ने भी 16 मई 2015 को चाकू से अपना गला काटकर आत्महत्या कर ली थी। शिखा जिन्दगी में काफी अकेली हो चुकी थी। काम ना मिलने की वजह से ही उन्होंने यह कदम उठाया था।

*- कुणाल सिंह:

कुणाल सिंह को मुख्यरूप से तमिल सिनेमा के लिए जाना जाता है। एक फिल्म में खुऊब चर्चा पाने के बाद कुणाल को असफलता का मुंह देखना पड़ा। 7 फ़रवरी 2008 को कुणाल अपने मुंबई स्थित अपार्टमेंट में पंखे से लटके हुए मिले।

*- विवेका बाबाजी:

ये कैसी मुहब्बत है में काम करने वाली विवेका बाबाजी ने 37 साल की उम्र में 25 जून 2010 को आत्महत्या कर लिया था। विवेका ने इससे पहले भी दो बार आत्महत्या की कोशिश की थी, लेकिन नाकामयाब हुई थी।

*- नफीसा जोसेफ:

टीवी एक्ट्रेस नफीसा जोसेफ ने 29 जुलाई 2004 को आत्महत्या कर ली थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि नफीसा 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स का ख़िताब भी जित चुकी थीं। इन्होने बॉलीवुड फिल्म ताल में भी काम किया था।

You may also like

प्रियंका चोपड़ा ने किया खुलासा, 5 साल की उम्र से इस गंभीर बीमारी की हैं शिकार

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि