अभी और अस्पताल में ही रहेंगे सौरव गांगुली डॉक्टर ने बताया…

बीसीसीआई प्रमुख और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अभी एक और दिन अस्पताल में ही गुजारेंगे। कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल ने गुरुवार को बयान जारी कर बताया कि गांगुली स्वस्थ हैं और अच्छा महसूस कर रहे हैं। डॉक्टर ने बताया कि गांगुली एक दिन और अस्पताल में रहना चाहते हैं इसलिए अब सात जनवरी को घर जाएंगे।

वुडलैंड्स अस्पताल की एमडी और सीईओ डॉ। रूपाली बसु ने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा, ‘गांगुली क्लीनिकली फिट हैं। वह अच्छी तरह से सोये और अपना भोजन किया। वह एक और दिन अस्पताल में रहना चाहते थे। इसलिए वह कल घर जाएंगे। यह उनका व्यक्तिगत निर्णय है।’

अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक गांगुली को अस्पताल से छुट्टी के लिए लिए आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा कर लिया गया है, उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को उस दवा के बारे में जानकारी भी दे दी गई है जो उन्हें घर लौटने के बाद लेनी होगी।

उधर अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘वह ठीक है और उसके सीने में दर्द या कोई अन्य जटिलता नहीं है। डॉक्टरों की हमारी टीम ने आज सुबह उसकी स्वास्थ्य स्थिति की पूरी तरह से निगरानी की थी।’

गौरतलब है कि 48 वर्षीय गांगुली को बीते शनिवार को ‘हल्का’ दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। ह्रदय तक जाने वाली उनकी तीन प्रमुख धमनियों में रुकावट पाई गई थी, उन्हें एक स्टेंट डाला गया है।

इससे पहले सोमवार को अस्पताल की तरफ से मेडिकल बुलेटिन जारी कर कहा गया था कि सौरव को दिल का दौरे का पड़ने के बाद उचित समय पर उत्कृष्ट उपचार दिया गया। दो अन्य कोरोनरी ब्लॉकेज अर्थात LAD और OM2 की एंजियोप्लास्टी द्वारा उपचारित करने की आवश्यकता है। गांगुली की हालत स्थिर है, सीने में दर्द नहीं है। चिकित्सक उनपर निगरानी रखेंगे।

 

 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button