अभी अभी: सैफअली खान ने दुनिया को दिया करारा जवाब, कहा- राम से अच्छा है मेरा तैमूर

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान से ज्यादा इन दिनों उनका बेटा तैमूर चर्चा में बना हुआ है। तैमूर के नाम की वजह से सोशल मीडिया पर लोगों ने पिता सैफ और मां करीना को जमकर लताड़ा। अब हाल ही में तैमूर के पिता सैफ अली खान ने बेटे के नाम पर हुई कंट्रोवर्सी पर बात की। उन्होंने कहा कि वो इस्लामोफोबिया से पूरी तरह परिचित हैं, जैसी की कहावत है नाम में क्या रखा है।

भारत के इस जंगल में मिले इंसान की तरह दिखने वाले अजीब जानवर

एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान सैफ ने कहा कि मैं जानता हूं कि पूरी दुनिया में इस्लाम को लेकर एक डर है। मुझे नहीं पता कि हम अपने बारे में धार्मिक तौर पर सोचते हैं, या किसी तरह से इसके मालिक हैं, तो फिर कौन है धर्म का मालिक? मैं अपने बेटे का नाम एलेक्सेंडर नहीं रख सकता और असल में मैं उसे राम भी नहीं बुला सकता। तो क्यों ना उसे एक अच्छा मुस्लिम नाम दिया जाए और उसे धर्मनिरपेक्षता की भावनाओं के साथ बड़ा करूं जहां हम एक दूसरे को प्यार करते हैं और इज्जत करते हैं।

सैफ अली खान जो फिलहाल अपनी फिल्म रंगून की रिलीज के इंतजार में हैं। उन्होंने कहा कि वह इस नाम से जुड़े इतिहास के बारे में जानते हैं। लेकिन उन्होंने इस वजह से अपने बेटे का नाम तैमूर नहीं रखा है। मुझे पता है कि एक तुर्की शासक था जो क्रूर था। लेकिन उसका नाम तिमूर था और मेरे बेटे का नाम तैमूर है। यह एक जैसा जरूर सुनाई देता है। लेकिन एक नहीं है और बीते हुए कल को आज के लेंस से देखना बहुत ही दूर की बात है। एक नाम से कुछ फर्क नहीं पड़ा। अशोका भी एक हिंसक नाम है उसी तरह एलेक्सेडंर भी इसी तरह का नाम है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button