अभी-अभी: वैष्णो देवी पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए आई राहत भरी खबर….

- in कश्मीर
माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें किराये को लेकर आटो रिक्शा चालकों की मनमानी का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि धर्मनगरी में गुरूवार से प्री-पेड आटो सुविधा शुरू कर दी गई है। पहले चरण में बाणगंगा में प्रीपेड बूथ स्थापित गया है, जिसकी कार्यप्रणाली पुलिसकर्मी देखेंगे। आटो रिक्शा को निर्धारित रूट पर चलाने के आदेश भी जारी किए गए हैं।अभी-अभी: वैष्णो देवी पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए आई राहत भरी खबर....

धर्मनगरी में आठ सौ के करीब आटो रिक्शा हैं। इनके चालकों द्वारा मनमाना किराया वसूले जाने की लगातार शिकायतें आ रही थीं। लोगों के आग्रह पर दो दिन पहले ही मंडलायुक्त ने प्री-पेड सुविधा शुरू करने की बात कही थी। गुरुवार को पुलिस प्रशासन ने इसे अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया।

 
पहले रिक्शा चालक बाण गंगा व बस स्टैंड के बीच दो सौ से ढाई सौ रुपये तक किराया वसूलते थे। नई रेट लिस्ट के मुताबिक यह किराया सौ रुपये निर्धारित है। इस सुविधा के शुरू होने से जहां भक्तों को राहत मिलेगी, वहीं अक्सर चालकों के साथ होने वाली कहासुनी से भी निजात मिलेगी।
 
यह होगा किराया
एआरटीओ कार्यालय से जारी नई रेट लिस्ट के तहत सबसे अधिक किराया हेलीपैड से बाणगंगा तक का 105 रुपये है। रेलवे स्टेशन से बाणगंगा तक किराया 100 रुपया रखा गया है। रेलवे स्टेशन से हेलीपैड का किराया 70 रुपये होगा, जबकि रेलवे स्टेशन से बस स्टैंड के लिए 55 रुपये देने होंगे। इसके साथ ही पांच रुपये सर्विस चार्ज वसूला जाएगा। टोटल दस रूट होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

J&K: आतंकियों के डर से चुनाव ड्यूटी से कतरा रहे कर्मचारी, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

सरकार ने शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए