अभी-अभी: यूपी में मस्जिद को लेकर हुआ जबरदस्त हंगामा शुरू हुई फायरिंग, चारों तरफ मचा हाहाकार…

- in Mainslide, उत्तरप्रदेश

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बीती रात से सांप्रदायिक तनाव फैला हुआ है. विवाद की जड़ में है शहर की एक मस्जिद जिसमें एक गुंबद के निर्माण को लेकर दोनों समुदायों के बीच पथराव और फायरिंग की खबर है. मौके पर पहुंचकर पुलिस प्रशासन ने दोनों पक्षों को शांत करा दिया है लेकिन इलाके में अभी भी तनाव बना हुआ है.

यूपी में मस्जिद को लेकर हुआ जबरदस्त हंगामा शुरू हुई फायरिंग

कल क्या हुआ

यूपी के अलीगढ़ में बीती रात कई बार गोलियों की आवाज सुनाई पड़ी. आपस में पथराव कर रहे हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोगों को शांत कराने के लिए पुलिस ने शुरू में काफी कोशिश की लेकिन जब बात हद से बाहर जाने लगी तो फिर पुलिस ने आंसू गैस ,रबर बुलेट और हवाई फायरिंग का सहारा लिया.

क्यों है विवाद

aligarh

विवाद की शुरूआत तब हुई जब खबर फैली कि शहर के फूल चौराहा में स्थित मस्जिद में एक गुंबद का निर्माण कराया जा रहा है. हिंदू समुदाय के कुछ लोगों का दावा है कि मस्जिद में गुंबद का निर्माण अवैध तरीके से कराया जा रहा है. एक तरफ उन लोगों ने मस्जिद में गुंबद निर्माण का विरोध किया, दूसरी तरफ मुस्लिम समुदाय के लोग उनके खिलाफ उठ खड़े हुए.

यह भी पढ़ें:  इस बार चुनाव में पीएम मोदी ने लिया ऐतिहासिक फैसला, सिर्फ मुस्लिम दिला सकते हैं जीत

पूरे मामले को स्थानीय बीजेपी विधायक संजीव राजा ने मौके पर पहुंचकर हवा दी. उन्होंने दावा कर दिया कि केवल मस्जिद का गुंबद ही नहीं, बल्कि पूरी मस्जिद ही अवैध है.

पुलिस ने क्या कहा

पुलिस प्रशासन पूरे मामले की नये सिरे से जांच करने की बात कहकर लोगों को किसी तरह से शांत कराने में जुटी है. पुलिस प्रशासन की सख्ती से फिलहाल अलीगढ़ में शांति है लेकिन इलाके में पहले की तरह तनाव बना हुआ है. जरूरत इस बात की है कि योगी सरकार इस मामले में कारगार कार्रवाई करे, वरना स्थिति कभी भी नियंत्रण के बाहर जा सकती है.

=>
=>
loading...

You may also like

सरकारी बंगला बचाने के लिए मायावती ने चली नई चाल, किया ये काम

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने माल