अभी-अभी: भारतीय मूल के सिख मेयर को मिली जान से मरने की धमकियां

अमेरिका में भारतीय मूल के सिख मेयर रविंद्र भल्ला को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। शुक्रवार को उन्होंने इसकी जानकारी साझा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘हम एफबीआई के आतंकवाद निरोधी दस्ते के साथ शहर की सुरक्षा पर सक्रिय हैं। मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं हमें सबकी सुरक्षा को गंभीरता से लेना होगा।’दरअसल एक अज्ञात शख्स भल्ला के दफ्तर की बिल्डिंग में प्रवेश कर संदिग्ध बैग छोड़कर चला गया।

अभी-अभी: भारतीय मूल के सिख मेयर को मिली जान से मरने की धमकियां

इस घटना पर शहर के प्रवक्ता जुआन मेली ने जानकारी दी। उन्होंने बताया ‘एक अज्ञात शख्स ने सिटी हॉल में प्रवेश करने के बाद सुरक्षा में तैनात अधिकारियों से कहा कि वह रेस्ट रूम में बैठना चाहता है। जिसके बाद शख्स ने अपना बैग भल्ला के ऑफिस के पास छोड़ दिया।’

मौके पर मौजूदा भल्ला स्टॉफ के डिप्टी चीफ जेसन फ्रीमन बैग को देख हैरान हुए। हालांकि इस दौरान वह शख्स वहां से चला गया। इस पूरी घटना के बाद सुरक्षा  एजेंसियां पूरी तरह से चौकन्ना हो गई हैं और मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है।

बता दें कि रविंद्र भल्ला पहले सिख हैं जो अमेरिका सिटी के मेयर हैं।  चुनाव के दौरान इन पर नस्लीय टिप्पणियां की गई थीं।  

44 के भल्ला ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं जीत और हार दोनों के लिए तैयार था। अब जब मैं जीत चुका हूं तो मैं होबोकेन को आगे ले जाने के लिए काम करुंगा।  भल्ला पिछले 17 साल से यहां के निवासी हैं। वह सिटी काउंसिल का चुनाव 2009 और 2013 में दो बार जीत चुके हैं। 

You may also like

चीन का कर्ज बढ़कर 2,580 अरब डॉलर हुआ

चीन का बढ़ता कर्ज अब 2,580 अरब डॉलर