अभी-अभी: पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने तीन सीटों पर लहराया अपना परचम

चार राज्यों की पांच विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में चार सीटों के रिजल्ट रविवार को घोषित कर दिए गए। अरुणाचल की 2 सीट और उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात की सिकंदरा सीट पर भाजपा को जीत मिली है। वहीं पश्चिम बंगाल में टीएमसी को जीत मिली है। 
जबकि तमिलनाडु की आरके नगर विधानसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार टीटीवी दिनाकरन ने जीत दर्ज की है। पिछले साल जयललिता के निधन के बाद आरके नगर सीट खाली हुई थी। माना जा रहा है कि यहां से हार और जीत जयललिता का चुनावी वारिस तय करेगी।

बात करें यूपी के सिकन्दरा उपचुनाव की तो यहां भाजपा प्रत्याशी अजीत पाल ने समाजवादी पार्टी की सीमा सचान को 14 हजार वोटों से मात दी है।

जबकि अरुणाचल प्रदेश की लीकाबली और पाक्के-केसांग विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भी भाजपा को जीत मिली है। पार्टी के उम्मीदवार कार्दो निगोइर ने 2,908 वोटों से जीत हासिल की है। वहीं पाक्के-केसांग सीट पर बीजेपी प्रत्याशी बीआर व्हागे ने 475 वोटों से चुनाव जीता है।

वहीं पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी ने सबांग विधानसभा सीट पर 64,192 वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की। पार्टी की उम्मीदवार गीता रानी भुनिया को 1,06,179 मत मिले जबकि माकपा उम्मीदवार रीता मंडल ने 41,987 वोट मिले।

 
 

Facebook Comments

You may also like

22 फरवरी दिन गुरुवार का राशिफल: जानिए आज क्या कहते हैं आपके सितारे, किसकी बदलने वाली है किस्मत

।।आज का पञ्चाङ्ग।। आप सभी का मंगल हो