अभी-अभी: टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, 3 टेस्ट में अब नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी 

- in खेल
टी-20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया को वनडे सीरीज में 1-2 से हार का मुंह देखना पड़ा। अब 1 अगस्त से 5 मैच की लंबी टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस अहम श्रंखला के लिए बुधवार को टीम इंडिया का चयन होना है। मगर इससे पहले भारतीय दल के लिए एक बुरी खबर है।अभी-अभी: टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, 3 टेस्ट में अब नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी 

वेबसाइट क्रिकइंफो की माने तो भारतीय टीम के अहम गेंदबाज जसप्रीत 5 मैच की टेस्ट श्रंखला के शुरुआती 3 मुकाबलों से बाहर रह सकते हैं। टीम के साथ ब्रिटेन दौरे पर आए बुमराह आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में चोटिल हो गए थे। उनके अंगूठे में चोट आई थी, जिसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे।

भारतीय चयनकर्ताओं की कुलदीप यादव पर भी नजर होगी। टी-20 और वनडे सीरीज में इस ‘चाइनामैन’ ने अपनी फिरकी के फेर में अंग्रेजों को जमकर नचाया था। अगर कुलदीप को टीम में चुना जाता है तो इंग्लैंड के सामने अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप की तिकड़ी से पार पाने की चुनौती होगी।

आईपीएल के दौरान हैमस्ट्रिंग की वजह से बाहर बैठे मोहम्मद शमी की भी टेस्ट टीम में वापसी हो चुकी है। अफगानिस्तान के खिलाफ यो-यो टेस्ट में फेल होकर टीम से बाहर होने वाले इस पेसर ने बाद में यो-यो टेस्ट भी पास कर लिया।

ऐसे में वह भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा और उमेश यादव के साथ पेस बैटरी का हिस्सा होंगे। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाजी में और विकल्प मुहैया कराते हैं।

अंगूठे की चोट से उबर रहे ऋद्धिमान साहा की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों में से किसी एक को मौका मिलेगा। वैसे तो डीके इस जगह के लिए पहले विकल्प होंगे। मगर ऋषभ पंत को शामिल कर चयनकर्ता सभी को चौंका सकते हैं।

मौजूदा दौर में इंग्लैंड में लॉयंस के खिलाफ मैच खेल रहे ऋषभ ने इंडिया ‘ए’ की ओर से खेलते हुए 15 शिकार कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। लीड्स वनडे गंवाने के बाद कप्तान विराट ने कहा है कि उन्हें और सिलेक्शन कमिटी को कोई कड़ा फैसला लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

अब देखना ये होगा कि टेस्ट सीरीज के लिए टीम में कौन शामिल होता है और किसको बाहर बैठना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इलाहाबाद की टीम ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 व अंडर-16) एथलेटिक्स