अभी अभी- खेत में संबंध बना रहे थे प्रेमी-प्रेमिका.. और फिर जो हुआ..

अक्सर प्रेमी और प्रेमिका ऐसी गलती कर देते हैं। जिसका खामयाजा उन्हें अपनी जान देकर चुकाना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां गांव के एक खेत में लड़की और लड़का संबंध बना रहे थे। तभी गांव के लोगों ने दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया।

गांव वालों ने युवक को पकड़ लिया ओर जमकर धुनाई की। लेकिन प्‍यार जब सर पर चढ़कर बोल रहा हो तो क्‍या पुलिस और क्‍या भीड़। लोगों के मारने के बाद भी प्रेमी जोड़ा शादी की जिद पर अड़ा रहा। मामला थाने पहुंचा तो पुलिस ने थाने में ही दोनों की शादी करवा दी।

लड़की की डोली थाने से ही विदा हुई। जानकारी के मुताबिक पटियाला के एक गांव का युवक शनिवार को अपने साथियों के साथ प्रेमिका को मिलने के लिए लुधियाना के एक गांव में पहुंचा।

अब्बू ने उतारी सलवार तो लड़की ने कहा आज मुझे पीरियड हैं.. तो अब्बू ने ऐसी बात की…

दोनों की मुलाकात गांव के बाहर एक धार्मिक स्थान पर हुई। इस दौरान युवती के रिश्तेदार ने उन्हें देख लिया और शोर मचाया। ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ लिया और प्रेमी की जमकर पिटाई की। जानकारी के मुताबिक मामला लुधियाना के माछीवाड़ा थाने का है।

युवक को पीटने की खबर सुनकर पुलिस दोनों को थाने ले आई। इस दौरान युवती के परिजन भी थाने पहुंचे। सुबह से लेकर शाम तक लड़की को मनाने की बहुत कोशिश की गई कि वह अपने प्रेमी को छोड़कर घर लौट चले, परंतु वह प्रेमी से ही शादी करने पर अड़ी रही। युवक-युवती के बालिग होने के कारण पुलिस भी दबाव न बना सकी।

काफी देर

तक समझाने के बाद भी जब प्रेमी जोड़ा अपनी बात पर अड़ा रहा तो थाने में प्रेमी ने पंचायत और लड़की की मां की मौजूदगी में अपनी प्रेमिका के हाथ में लाल चूड़ा डालकर विवाह कर लिया।

युवती के परिजनों को यह बात नागवार गुजरी और उन्होंने थाने में लिखित रूप में राजीनामा किया कि आज के बाद उनका अपनी लड़की से कोई संबंध नहीं है और न ही वह कभी अपने गांव आ सकेगी।


Back to top button