अभी-अभी : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के लिए ये नाम हुआ फ़ाइनल

- in चुनाव, बड़ी खबर

अमित शाह के करीबी और आरएसएस के पूर्व प्रचारक त्रिवेन्द्र सिंह रावत का उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनना तय हो गया है. पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक में इसकी पुष्टि भी हो गयी. उत्‍तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्‍यमंत्री की रेस में सबसे आगे चल रहे थे. शुक्रवार को हुयी उत्तराखंड में भाजपा विधायक दल की बैठक से पहले सतपाल महाराज,से लेकर प्रकाश पंत और रमेश पोखरियाल निशंक का नाम चल रहा था.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत

पिथौरागढ़ से विधायक प्रकाश पंत भी इस रेस में माने जा रहे थे .देहरादून में बीजेपी विधायक दल की बैठक में यह फैसला किया गया . इससे पहले पार्टी विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और सरोज पांडे के अलावा उत्तराखंड के पार्टी मामलों के प्रभारी श्याम जाजू भी पहुंचे. उल्‍लेखनीय है कि भाजपा ने 70 में से 57 सीटें जीती हैं.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत

56 वर्षीय त्रिवेंद्र सिंह रावत डोइवाला सीट से विधायक हैं . रावत को पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह का करीबी माना जाता है. इस वक्‍त वह पार्टी की झारखंड यूनिट के प्रभारी हैं. वह 1983 से 2002 तक आरएसएस के प्रचारक रहे हैं और उस दौरान वह उत्‍तराखंड अंचल और बाद में राज्‍य के संगठन सचिव रहे . वह पहली बार 2002 में डोइवाला सीट से एमएलए बने. तब से वहां से तीन बार चुने जा चुके हैं. वह 2007-12 के दौरान राज्‍य के कृषि मंत्री भी रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जसवंत सिंह के बेटे ने बीजेपी से तोड़ा नाता, ‘कहा कमल का फूल हमारी बड़ी भूल’

जयपुर: वरिष्ठ भाजपा नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र