अभी अभी आई बुरी खबर: बंगाली सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस ललिता चटर्जी का हुआ निधन

बंगाली सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस एवं थिएटर कलाकार ललिता चटर्जी के फैंस के लिए बुरी खबर हैं. बता दे कि बुधवार को एक निजी अस्पताल में दिग्गज अभिनेत्री ललिता चटर्जी का निधन हो गया. बताया जा रहा हैं कि उन्हें सेरेब्रल अटैक आया था. खबरों की माने तो उन्हें गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वह वेंटीलेटर पर थीं. उनकी उम्र 81 वर्ष थी.अभी अभी आई बुरी खबर: बंगाली सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस ललिता चटर्जी का हुआ निधन

ललिता ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1964 की फिल्म ‘बिवस’ से की थी, इस फिल्म में उनके साथ बंगाली सिनेमा के कलाकार उत्तम कुमार थे. ललिता चटर्जी का बॉलीवुड करियर 10 साल का रहा, जिसमें उन्होंने ‘विक्टोरिया नंबर 203’, ‘रात अंधेरी थी’, ‘आप की कसम’, ‘चोरी चोरी’ और ‘तलाश’ की. वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ललिता के चार दशक को याद करते हुए लिखा कि मैं उनके परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं.

बताना चाहेंगे कि ललिता बंगाली सिनेमा की एक दिग्गज अभिनेत्री थी जो बंगाली सिनेमा अपनी एक ख़ास पहचान रखती हैं. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में पुष्पांजलि, आप की कसम, लड़की भोली भाली, यादगार, विक्टोरिया नंबर 203′, ‘रात अंधेरी थी’, ‘आप की कसम’, ‘चोरी चोरी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया हैं.

Back to top button