Home > Mainslide > अब BJP अमित शाह का नाम भी बदलेगी: ओवैसी

अब BJP अमित शाह का नाम भी बदलेगी: ओवैसी

एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर हमला बोला. इस बार उन्होंने बीजेपी के उस वादे को निशाने पर लिया जिसमें तेलंगाना बीजेपी ने प्रदेश में जीत दर्ज करने पर 1 लाख गाय बांटने की बात कही है. बीजेपी के इस चुनावी वादे पर ओवैसी ने रविवार को पूछा कि क्या उन्हें भी एक गाय मिलेगी या नहीं.

असदुद्दीन ओवैसी रविवार को चुंद्रगुट्टा विधानसभा क्षेत्र में एक आमसभा को संबोधित कर रहे थे. यहां से उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने इस सीट पर अकबरुद्दीन के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के युवा नेता शहजाद को खड़ा किया है. जनसभा के दौरान असदुद्दीन ने बीजेपी की उस ‘राजनीति’ पर हमला बोला जिसके तहत यूपी और अन्य बीजेपी शासित राज्यों में शहरों के नाम बदले जा रहे हैं.

नाम बदले जाने के पीछे बीजेपी की ‘मंशा’ पर सवाल उठाते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने आशंका जताई कि इस कदम से इतिहास बदलने की कोशिश हो रही है और मुस्लिम शासकों के योगदान खत्म करने की साजिश रची जा रही है. असदुद्दीन ओवैसी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘बीजेपी का यह काम दर्शाता है कि वह हिस्सेदार या बराबरदार नहीं है बल्कि किराएदार है.’

शहरों के नाम बदले जाने की बीजेपी नेताओं की मांग पर ओवैसी ने पूछा कि क्या उसके नेता अमित शाह का नाम भी बदलेंगे. ओवैसी ने कहा, ‘शाह पारसी शब्द है. इसलिए देखने वाली बात होगी कि बीजेपी अमित शाह के नाम में से शाह हटाती है या नहीं.’

पीएम मोदी ने राहुल गांधी को दिया ऐसा जवाब, किस कारण अब पूरी जिन्दगी नहीं खोल सकेगे अपना मुंह

गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई शहरों के नाम बदलने का प्रस्ताव आगे बढ़ा रहे हैं. अभी हाल में उन्होंने फैजाबाद को अयोध्या करने की सिफारिश की है. इसके अलावा बीजेपी ने अहमदाबाद को कर्णावती नाम देने का प्रस्ताव किया है. असदुद्दीन ओवैसी पर ‘भड़काऊ भाषण’ देने के आरोप लगते रहे हैं. इस पर उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि अल्पसंख्यकों का नेता होने के नाते उनका जिम्मा मोदी-शाह की जोड़ी का पर्दाफाश करना है.

ओवैसी ने शाह पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी भारत को मुस्लिम मुक्त बनाना चाहती है. उन्होंने आरोप लगाया कि आज देश में अल्पसंख्यकों को डराने की कोशिश की जा रही है. दरअसल, ओवैसी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान पर पलटवार कर रहे थे, जिसमें उन्होंने कांग्रेस मुक्त भारत और मसजिस (एमआईएम) मुक्त तेलंगाना की बात कही थी.

बुधवार को एक रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, ‘अमित शाह आकर तेलंगाना में बोलें कि हैदराबाद को मजलिस से मुक्त करूंगा. कौन सा मुक्त करेंगे आप? कहां से मुक्त करेंगे आप? … आप मजलिस मुक्त नहीं आप भारत से मुसलमानों को मुक्त करना चाहते हैं. भारत से मुसलमानों का अनाइलेशन (सर्वनाश) करना चाहते हैं.’  आंध्र प्रदेश से अलग होने के बाद तेलंगाना में पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं.

Loading...

Check Also

Rajasthan Assembly Election Result 2018: बीजेपी पिछड़ी, वसुंधरा ने दिखाई ताकत

राजस्थान में पिछले दो दशक से हर चुनाव में सत्ता परिवर्तन देखने को मिला है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com