अब शहीदों के नाम से जाने जाएंगे यूपी के ये मार्ग

जुबिली न्यूज़ डेस्क
प्रदेश की योगी सरकार पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए कई जिलों के सड़क मार्ग उनके नाम पर करने जा रही है। इस हमलें में शहीद हुए अजय कुमार के नाम पर गाजियाबाद के मोदीनगर पतला निवाड़ी रघुनाथपुर मार्ग का नाम बदलकर ‘शहीद अजय कुमार’ मार्ग किए जाने की संस्तुति सीएम ने दे दी है।
इसी तरह जिला बिजनौर के फीना से चांदपुर मार्ग का नाम बदलकर ‘शहीद नायक अशोक कुमार बाल्मिकी’ मार्ग से किए जाने की संस्तुति प्रदान की है। कानपुर देहात के विकास खण्ड सरवनखेड़ा के अंतर्गत रसूलपुर गोगोमऊ दुआरी सम्पर्क मार्ग का नामकरण ‘शहीद बड़े सिंह’ मार्ग के नाम से किये जाने की अनुमति दी है।

इसके अलावा पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए स्व. रमेश यादव वाराणसी के ग्राम मिल्कोपुर उमरहा वाया तोफापुर मार्ग का नामकरण ‘शहीद रमेश यादव’ मार्ग के नाम से करने की स्वीकृति भी दे दी है। अम्बेडकर नगर के बरियावन से टांडा मार्ग का नामकरण त्रिपुरा में शहीद हुए शहीद बजरंगी विश्वकर्मा’ के नाम पर होगा।
ये भी पढ़े : ISIS आतंकी अबू यूसुफ के घर से मिले बम और विस्फोटक, गांव सील
ये भी पढ़े : बिना चर्चा के विधेयक पास कराना लोकतंत्र के लिए काला दिन
जौनपुर के जमुहई मार्ग का नामकरण ‘शहीद सैनिक राजेश कुमार सिंह’ के नाम पर किया गया है। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए स्व. अवधेश यादव की स्मृति में ने चंदौली के ग्राम बहादुरपुर पड़ाव भूपौली मार्ग का नामकरण ‘शहीद अवधेश यादव’ मार्ग होगा। गाजीपुर स्थित पारा कासिमाबाद मार्ग का नामकरण ‘शहीद शशांक कुमार सिंह’ मार्ग के नाम पर रखा गया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button