अब यंहा से किस्मत आजमाएंगे अखिलेश…

 
लोकसभा चुनाव में मैनपुरी की कमान अपने पिता एवं पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव को सौंपने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को आजमगढ़ सीट से उतरने का फैसला किया हैं वहीं पार्टी के एक अन्य कद्दावर नेता आजम खां अपनी परम्परागत सीट रामपुर से किस्मत आजमायेंगे।
श्री मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ के मौजूदा सांसद है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर को धता बताते हुये उन्होने इस सीट पर जीत हासिल की थी। यहां दिलचस्प है कि सपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पहली बार सपा सरंक्षक का नाम नदारद है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के साथ उत्तर प्रदेश में मिलकर चुनाव लड रही सपा के स्टार प्रचारकों की रविवार को जारी सूची में श्री अखिलेश यादव और उनकी सांसद पत्नी डिंपल यादव समेत पार्टी के 40 जाने माने चेहरों को जगह दी गयी है।
देश में सात चरणों में होने वाले चुनाव में उत्तर प्रदेश की भूमिका शुरू से अंत तक होगी। यहां पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी। चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित किये जायेंगे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button