अब फेसबुक मैसेंजर में भी दिखेेंगे अपने आप चलने वाले विज्ञापन

फेसबुक हमेशा से ही अपनी कमाई को लेकर नए-नए तरीका इजाद करता रहा है। कुछ दिन पहले ही फेसबुक ने टाइमलाइन पर दिखने वाले वीडियो में विज्ञापन दिखाने शुरू किए हैं और अब फेसबुक मैसेेंजर ऐप में भी ऑटो प्ले वीडियो विज्ञापन दिखाने की तैयारी में है। इस फीचर के आने के बाद मुसीबत यह है कि आप इस ऑटो प्ले वीडियो को बंद नहीं कर सकेंगे। फेसबुक ने इस नए फीचर की टेस्टिंग भी शुर कर दी है।अब फेसबुक मैसेंजर में भी दिखेेंगे अपने आप चलने वाले विज्ञापन

अंग्रेजी वेबसाइट क्वॉर्ट्ज को दिए एक बयान में फेसबुक एक प्रवक्ता ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि फेसबुक यूजर्स को इससे कोई परेशानी नहीं होगी और उन्हें एक अलग तरह का अनुभव होगा। हालांकि यह साफ नहीं है कि गूगल क्रोम की तरह ऑटो प्ले वीडियो को बंद करने का विक्लप मिलेगा या नहीं। वैसे आपके पास यह विक्लप होगा कि आप किसी खास विज्ञापन की शिकायत कर सकेंगे और उन्हें हाइड कर सकेंगे।

वैसे फेसबुक पिछले साल से ही मैसेंजरे में विज्ञापन देने की तैयारी कर रहा है लेकिन इससे पहले ऑटो विज्ञापन का विकल्प नहीं था। आपको बता दें कि फेसबुक मैसेंजर दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा मैसेजिंग ऐप है। ऐसे में जाहिर-सी बात है कि फेसबुक इसके जरिए पैसे कमाना चाहेगा।

Back to top button