Home > मनोरंजन > फिल्म ‘न्यूड’ ने खड़े किए सवाल, कहा- ‘पद्मावती’ को प्रोटेक्शन तो इसे रिजेक्शन क्यों?

फिल्म ‘न्यूड’ ने खड़े किए सवाल, कहा- ‘पद्मावती’ को प्रोटेक्शन तो इसे रिजेक्शन क्यों?

गोवा में 48वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) से मलयाली फिल्म ‘एस दुर्गा’ और मराठी फिल्म ‘न्यूड’ को हटाए जाने पर फिल्म ‘न्यूड’ के डायरेक्टर रवि जाधव खासे नाराज हैं। उन्होंने इसे लेकर क‍ई सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि जब सरकार फिल्म ‘पद्मावती’ को प्रोटेक्शन दे रही है तो हमारी फिल्मों के लिए इस तर‍ह के फैसले क्यों लिए जा रहे हैं।फिल्म 'न्यूड' ने खड़े किए सवाल, कहा- 'पद्मावती' को प्रोटेक्शन तो इसे रिजेक्शन क्यों?
दरसअल गोवा में 48वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) से मलयाली फिल्म ‘एस दुर्गा’ और मराठी फिल्म ‘न्यूड’ को सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने 13 सदस्यीय जूरी को बिना बताए ही इन फिल्मों को हटा दिया। इस फैसले से नाराज IFFI जूरी प्रमुख सुजॉय घोष ने इस्तीफा भी दे दिया है। आपको बता दें कि सुजॉय कहानी जैसी फिल्म निर्देशित कर चुके हैं।

पढ़ेंः फिल्म ‘न्यूड’ का नाम हटाने से गुस्साए सुजॉय घोष, IFFI चीफ के पद से दिया ‌इस्तीफा

सूत्रों के मुताबिक सुजॉय ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फैसले पर हैरानी जताई है। हालांकि इस मामले पर उन्होंने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। वहीं फिल्म ‘एस दुर्गा’ के डायरेक्टर सनल शशिधरन और फिल्म ‘न्यूड’ के निर्देशक रवि जाधव ने मंत्रालय के इस फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई है।

फिल्म हटाए जाने की कोई आधि‍कारिक सूचना नहीं

रवि जाधव ने फैसले पर कहा है- ‘मुझे ये खबर मीडिया से ही पता चला जब मंत्रालय द्वारा सिलेक्ट की गई फिल्मों के नाम की घोषणा हुई थी और उसमें मेरी फिल्म का नाम नहीं था। ‘न्यूड’ ही इस फेस्टिवल की ओपनिंग फिल्म थी और हम सब हैरान थे, लेकिन अभी तक हमें  फिल्म हटाए जाने की कोई आधि‍कारिक सूचना नहीं मिली है।’
रवि ने कहा कि ये बिलुकल गलत तरीका है। वह तीन से चार महीने पहले फॉर्म भरते हैं और फाइनल लिस्ट का वो कब से इंतजार कर रहे थे। फिल्म को हटाए जाने की वजह अब तक मंत्रालय ने नहीं बताई है। उन्होंने कहा, ‘मुझे आज पता चला है कि सुजॉय घोष ने इस्तीफा दे दिया है। मैं उनका शु‍क्रि‍या कहना चाहूंगा कि उन्होंने मंत्रालय के इस फैसले को लेकर नाराजगी दिखाई है।

इस मामले में लेंगें कानून की सहायता

रवि ने ये भी कहा कि अगर मंत्रालय फिल्म ‘पद्मावती’ को प्रोटेक्शन दे रही है तो ‘न्यूड’ जैसी फिल्मों को रिजेक्शन क्यों मिल रहा है। उन्होंने कहा कि ‘पद्मावती’ के रिलीज को लेकर प्रोटेक्शन देने के फैसले से पहले ‘पद्मावती’ के मेकर्स से जरूर बातचीत हुई होगी। वैसे ही उनकी फिल्म को रिजेक्ट करने से पहले भी मंत्रालय को उन लोगों से बात करनी चाहिए थी।

ये भी पढ़ें: IIT भुवनेश्वर में इन पदों पर निकली नौकरीयां, जल्द करें आवेदन

रवि जाधव ने कहा है कि अब वो इस मामले में कानून की सहायता लेने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्मृति ईरानी से सबको पूरी उम्मीद है। उन्होंने चाहे अभी उन लोगों की फिल्म नहीं देखी है लेकिन वह जब इस फिल्म को देखेंगी तो फिल्म फेस्टिवल में इसे जरूर चलने देंगी।
Loading...

Check Also

हॉकी और क्रिकेट के बाद अब इस पर फिल्म करने जा रही है 'कंगना'

हॉकी और क्रिकेट के बाद अब इस पर फिल्म करने जा रही है ‘कंगना’

बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री कुश्ती, क्रिकेट और हॉकी के बाद अब अब कबड्डी पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com