अब प्रॉपर्टी को आधार से लिंक करना हो सकता है अनिवार्य

नई दिल्ली :पीएम मोदी द्वारा काले धन के खिलाफ की गई नोटबंदी की आलोचना करने वालों के लिए यह खबर किसी झटके से कम नहीं है, कि सरकार अब काले धन के खिलाफ एक और प्रहार करने की तैयारी में है .इस बार निशाने पर प्रॉपर्टी है. पहली बार एक केंद्रीय मंत्री ने संकेत दिया है कि प्रॉपर्टी को आधार से जोड़ना अनिवार्य किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि जब सरकार ने पिछले साल नोटबंदी की घोषणा की थी, तब कहा था, कि यह तो पहला प्रयास है . आगे और भी कई उपाय किए जाएंगे. इसी कड़ी में सरकार द्वारा प्रॉपर्टी को आधार से जोड़ने को अनिवार्य किया जा सकता है. इस बारे में केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप पुरी ने संकेत देते हुए कहा कि प्रॉपर्टी को आधार से जोड़ना अनिवार्य किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 6 सालों के इंतज़ार के बाद देश में बना पहला 6 सीटर विमान, जानें खासियत

बता दें कि मंत्री पुरी ने कहा कि सरकार के इस कदम से रियल एस्टेट से काले धन को खत्म करने के साथ ही बेनामी संपत्ति पर भी प्रहार होगा. उन्होंने आधार को प्रॉपर्टी से जोड़ने को बहुत अच्छा विचार बताते हुए कहा कि इस पर मैं अभी कोई घोषणा नहीं कर रहा हूँ.फ़िलहाल बैंक खातों आदि को आधार से जोड़ा जा रहा है,फिर प्रॉपर्टी बाजार के लिए अलग से कदम उठा सकते हैं.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार संकेत दे चुके हैं कि सरकार बेनामी संपत्ति पर भी प्रहार करेगी. प्रॉपर्टी को आधार से लिंक करने की यह कोशिश भी उसीका हिस्सा माना जा सकता है.

Facebook Comments

You may also like

टीवीएस ने लॉन्च किया स्कूटी का नया मॉडल, जानें क्या हैं? इसमें खासियत

भारत की घरेलू मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी  टीवीएस ने