अब आपकी किस्मत का ताला खोलेगा मकड़ी का जाला

भारतीय संस्कृति और धर्म के मुताबिक हर दिन का अपना एक ख़ास महत्व होता है, चाहे फिर वो कोई भी दिन हो चाहे शनिवार हो, रविवार हो, मंगलवार हो, हर एक दिन का अपना एक अलग महत्व होता है. ठीक उसी तरह गुरुवार का भी अपना एक ख़ास महत्व होता है. वहीं हमारे बुजुर्गों द्वारा हमें कई सारी ऐसी बातें सीखने और सुनने को मिलती है कि कुछ दिन ऐसे होते है जिनमे हमें कई सारे काम नहीं करना चाहिए.अब आपकी किस्मत का ताला खोलेगा मकड़ी का जाला

ठीक उसी तरह गुरुवार के दिन कई सारे ऐसे काम होते है जो नहीं करना चाहिए अगर आप करते है तो इनसे भारी नुकसान होता है और हमें इन सब बातो का पता भी नहीं होता है. तो चलिए आज हम आपको बता देते है कि गुरूवार के दिन कौन से काम नहीं करना चाहिए. गुरुवार का दिन लक्ष्मी नारायण का दिन है, इस दिन को दान धर्म का दिन माना जाता है. अक्सर कहा जाता है कि गुरुवार को महिलाओं को बाल नहीं धोने चाहिए, न ही गुरुवार को बाल कटवाने चाहिए. वहीं पुरुषों को शेविंग नहीं करना चाहिए.

इसके अलावा अगर आप गुरुवार के दिन नाख़ून काटते है तो माना गया है कि इससे व्यक्ति की आयु कम होती है और उसे कई तरह की बीमारियों से जूझना पड़ता है. गुरुवार के दिन घर की सफाई नहीं करना चाहिए, इस दिन घर में लगे मकड़ी के जाले साफ करना सही नहीं रहता है. गुरुवार के दिन लक्ष्मी और नारायण की एक साथ पूजा करना चाहिए. ऐसा करने से घर में लक्ष्मी का वास होता है और भगवान लक्ष्मी नारायण प्रसन्न होते है जिससे घर में खुशहाली बनी रहती है. घर में किसी भी तरह का कलेश नहीं होता है और पूरा परिवार खुशहाली ज़िंदगी जीता है.

Back to top button