अप्रैल के महीने में घूमने के लिए बेहतरीन है ये 5 जगहें, ले सकते है छुट्टियों का भरपूर आनंद

अप्रैल का महीना आने को हैं और इस महीने में सभी बच्चों की परीक्षाएं भी समाप्त हो जाती है। इस वजह से आप इस महीने में अपने पूरे परिवार के साथ छुट्टियों में घूमने का मजा ले सकते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए देश की कुछ ऐसी जगहों की जानकारी लेकर आए हैं जो अप्रैल महीने में घूमने के लिहाज से बेहतरीन मानी जाती हैं और आप यहाँ अपनी छुट्टियों का पूरा आनंद ले पाएँगे। तो आइये जानते हैं देश की इन बेहतरीन जगहों के बारे में।
* चिकमगलुर 

Loading...

चिकमगलुर “लैंड आँफ कॅाफी” के नाम से भी जाता है। यह जगह माउंटेन रेन्ज, नदी, हील्स और फौरेस्ट से भरा हुआ है। नेचर लवर्स और टूरिस्ट के लिए यह एक स्वर्ग है। बाबा बुदान गिरी, मुल्लायानगिरी और वाटरफॅाल्स यहां के फेसम अटरैक्शन है।

destinations in india,april destinations,places to visit in india ,पर्यटन स्थल, अप्रैल में घूमने की जगहें, देश के पर्यटन स्थल, खूबसूरत जगहें, छुट्टियों का मजा

* अलेप्पी

अलेप्पी को अलाप्पुझा के नाम से भी जाना जाता है साथ ही अल्लेपी को अलेप्पी को पूरब का वेनिस कहा जाता है। यहाँ की नहरों और पाम के पेड़ों के बीच स्थित सुन्दर जलभराव और हरियाली रोमाँच को जागृत कर आपको कल्पनाओं के नये आयाम में पहुँचा देते हैं। मार्च के महीने में आप यहां के कई त्योहारों का हिस्सा भी बन सकते हैं। साथ ही आप यहां की खूबसूरती के कायल बिना हो रह नहीं पाएंगे।

* अमृतसर

अमृतसर को अम्बरसर के नाम से भी जाता है। भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित पंजाब का यह शहर स्वर्ण मंदिर गुरुद्वारा श्री हरमंदिर साहिब जी के लिए पूरी दुनियां में सुविख्यात है। यह सिख धर्म का प्रमुख धार्मिक स्थान है। साथ ही साथ यहाँ का खाना भी बहुत मशहूर है। हर साल लाखों की संख्या में यहां पर्यटक इस मंदिर की भव्यता को देखने के लिए आते हैं

destinations in india,april destinations,places to visit in india ,पर्यटन स्थल, अप्रैल में घूमने की जगहें, देश के पर्यटन स्थल, खूबसूरत जगहें, छुट्टियों का मजा

* ऊटी 

ऊटी नीलगिरी की पहाड़ियों में बसा हुआ एक लोकप्रिय पर्वतीय स्थल है। ऊटी समुद्र तल से लगभग 7440 फीट (2268 मीटर) की ऊंचाई पर स्थित है। ऊटी को ‘हिल स्टेशन की रानी’ भी कहा जाता है। रोमेंटिक होने के साथ-साथ प्राचीन समुद्र तटों, हिल स्टेशनों और शानदार वन्य जीवन का सजीव प्रतीक दक्षिण भारत यात्रा करने के लिए एक आदर्श जगह है। सभी रोमांच प्रेमियों तथा प्रकृति प्रेमियों के लिए ऊटी बेहतरीन स्थानों में से एक है।

* आगरा

आगरा अर्थात ताजमहल। उत्तर प्रदेश के शहर आगरा में स्थित ताजमहल को देखने लोग दूर विदेशो से उसकी भव्यता को देखने आते है। ताजमहल का निर्माण शाहजाहां ने अपनी पत्नी मुमताज की याद में करवाया था। ताजमहल घूमने का सही वक्त मार्च है क्योंकि।।इस दौरान ना ज्यादा भीड़ होती है और आप तसल्ली से दुनिया के सैट अजूबो में से एक अजूबे को बेतरतीब से देख सकेंगे।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com