अपने पार्टनर से चिपक कर सोने से आपको भी होंगे बहुत फायदे…

अपने पार्टनर को गले लगाने से काफी सुकून मिलता है ये तो आप जानते ही हैं और इससे रिश्ते भी मजबूत होते हैं. वहीं पार्टनर के साथ बेड शेयर करते हैं तो आपका रिलेशन और भी ज्यादा मजबूत है और एक दूसरे के साथ प्यार में कोई कमी नहीं आती. अक्सर लोग अपने पार्टनर की बाहों में सोना पसंद करते हैं. इसके पीछे कई कारण हैं जिन्हें हम बताने जा रहे हैं. पार्टनर से चिपककर सोने ये फायदे आप नहीं जानते होंगे. अपने पार्टनर से चिपक कर सोने से आपको भी होंगे बहुत फायदे...

* अगर आप किसी व्यक्ति को 10 सेकण्ड्स के लिए गले लगाते हैं तो आपकी रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. वहीं पार्टनर को गले लगाने से आपका इम्म्यून सिस्टम और आपके शरीर का रेजिस्टेंस पावर बढ़ता है.

* पार्टनर के साथ चिपककर सोने से प्यार बढ़ता है और सारी चिंताएं दूर होती हैं. इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है जिसके चलते आपके शरीर में गर्मी उत्पन्न होती है. जब ऐसा होता है तो आपके सोचने और याद करने की क्षमता बढ़ जाती है.

* पार्टनर के साथ जब भी चिपककर सोते हैं तो आप उस समय तनावमुक्त रहते हैं. लेकिन अकेले सोते हैं तो कई बा डिप्रेशन का शिकार भी हो सकते हैं. 

* पार्टनर की बाहों में सोने का एक प्यार भरा एह्साह होता है और अगर आप ऐसे ही सोते हैं तो इससे मन की सारी चिंताएं भी दूर होती हैं. आपको कभी भी अकेलेपन का एहसास नहीं होगा.

Back to top button