अगर आप भी करते हैं अपने पार्टनर को किस, तो इन बीमारियों से हो जाएं सावधान

आजकल किसी भी रिलेशनशिप में किस करना आम बात होती हैं। बात अगर बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड या हसबैंड-वाइफ की हो तो फिर उनके लिए किस से दूर रहना मुश्किल होता है। अकसर कपल्स अपना प्यार जताने के लिए एक दूसरे को किस करते रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि Kiss करना कभी-कभी कितना खतरनाक साबित हो सकता है। Kiss के दौरान ज्यादातर कपल कुछ ऐसी बातों को नजर अंदाज कर देते हैं, जो उनके लिए जानलेवा बीमारियों का कारण बन जाती है। आज हमको आपको ऐसी ही कुछ बीमारियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें जानना आपके लिए बेहद जरूरी है।

अभी अभी : हुआ बड़ा ऐलान, 6 दिसंबर 2017 से शुरु हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण, 23 अप्रैल को…

अगर आप भी करते हैं अपने पार्टनर को किस, तो इन बीमारियों से हो जाएं सावधान

 

 

किस करने से इन बीमारियों के होने का रहता है खतरा

इंफेक्शन का खतरा-जब कपल्स किस करते है तो किस करते समय उनकी लार एक-दूसरे के मुंह में चली जाती है। जो कि इंफेक्शन के खतरे को बढ़ा देता है। दरअसल हर इंसान के शरीर में छोटी-मोटी बीमारियां जरूर होती है। जिससे बीमारियां एक-दूसरे के शरीर में आसानी से जा सकती हैं।

 

खांसी-जुकाम –कई बार ऐसा होता है कि कपल्स में किसी न किसी को थोड़ा बहुत खांसी या जुकाम जरूर होता है। जिससे किस करते हुए ये बीमारियां स्वस्थ पार्टनर के शरीर में आसानी से चले जा सकते हैं।

मुंह में छाले- Kiss करते समय जब मुंह की लार एक-दूसरे में चली जाती है, तो उसमे मौजूद बैक्टीरिया भी एक शरीर से दूसरे शरीर में चले जाते हैं। इससे होंठो और जीभ में छाले हो सकते हैं जिससे काफी परेशानी होती है।

मसूढ़ों और दांत में इंफेक्शन- Kiss करते समय दाँत व मसूढ़ों का साफ़ होना बहुत जरुरी है। इससे आपके दांत या मसूढ़ों में खतरनाक इंफेक्शन हो सकता है।

 
loading...
Loading...
Loading...
=>
loading...
=>

You may also like

शादी के बाद पुरुषों के मोटा होने का यह है सबसे बड़ा कारण

आपने कई पुरुषों को देखा होगा कि शादी