अनोखा फैशन शो, रैंप पर ट्रांसजेंडर्स ने कैटवॉक करते देख लोगो ने दांतों तले दबा ली उंगली

आपने कई तरह के फैशन शो देखे होंगे, लेकिन अपनी तरह का ये अनोखा शो देखेंगे तो हैरान हो जाएंगे, क्योंकि रैंप पर कैटवॉक करती मॉडल्स नहीं, कोई और हैं।

 अनोखा फैशन शो, रैंप पर ट्रांसजेंडर्स ने कैटवॉक करते देख लोगो ने दांतों तले दबा ली उंगली

फैशन शो पंजाब यूनिवर्सिटी में आगाज फेस्ट के तहत आयोजित किया गया और इसमें रैंप पर ट्रांसजेंडर्स ने कैटवॉक किया। चौंक गए न जानकर, पर ये सच है। मांगलिक कार्यक्रमों पर ढोल बजाने और बधाई गाने वाले ट्रांसजेंडर जब फैशन शो का हिस्सा बने तो देखने वालों ने दांतों तले उंगली दबा ली।
अनोखा फैशन शो, रैंप पर ट्रांसजेंडर्स ने कैटवॉक करते देख लोगो ने दांतों तले दबा ली उंगली चाहे उमराव जान का लोकप्रिय गीत हो या फिर कोई अन्य गीत, उन्होंने ऐसी जबरदस्त कैटवाक की कि देखने वाले देखते रह गए। शो में ट्रांसजेंडर्स ने अपनी अदाओं के जादू से शो को ग्लैमरस बना दिया। इस शो के दौरान ट्रांसजेंडर्स के साथ गे भी शामिल रहे। इसका आयोजन स्टूडेंट्स काउंसिल की ओर से किया गया था।

अनोखा फैशन शो, रैंप पर ट्रांसजेंडर्स ने कैटवॉक करते देख लोगो ने दांतों तले दबा ली उंगली ट्रांसजेडर्स की एक परफारमेंस पीयू में आयोजित इस कार्यक्रम में कई परफारमेंस पर भारी पड़ गई। ट्रांसजेंडर्स की इस टीम में धनंजय चौहान, दिव्य, आसिन, प्रीत, कायनात, बंटी, सिमरन, अदिति, अमन, माही और माही महंत शामिल थे।

अनोखा फैशन शो, रैंप पर ट्रांसजेंडर्स ने कैटवॉक करते देख लोगो ने दांतों तले दबा ली उंगली

इसके अलावा प्रिंस, राहुल, हसन, कुलविंदर, लविश, राहुल जैसवाल, विक्रम, रविकिशन और अनिरुद्ध भी शामिल थे। ट्रांसजेंडर्स के इस कैटवाक में इवेंट हेड सिमरन रहीं और मानवी और शीनम ने उनका साथ दिया। इस दौरान दो स्पेशल गेस्ट विद्या राजपूत और रवीना भी आए थे।
अनोखा फैशन शो, रैंप पर ट्रांसजेंडर्स ने कैटवॉक करते देख लोगो ने दांतों तले दबा ली उंगली

ट्रांसजेंडर प्रीत ने बताया कि उनको पंजाब विश्वविद्यालय में दी गई परफारमेंस में आनंद आ गया। उन्होंने बताया कि वह पंजाब विश्वविद्यालय में ही पढ़ती हैं। यहां काफी कुछ सीखने को मिलता है। जब इस फैशन शो के बारे में सुना तो धनंजय चौहान से संपर्क किया और सभी ने मिलकर तैयारी की।

 अनोखा फैशन शो, रैंप पर ट्रांसजेंडर्स ने कैटवॉक करते देख लोगो ने दांतों तले दबा ली उंगली
प्रीत ने कहा कि उनका सपना एक बेहतरीन फैशन डिजाइनर और मॉडल बनना है। इसके लिए वह काफी काम कर रही हैं। वह अपनी पढ़ाई के साथ-साथ फैशन और मॉडलिंग इंडस्ट्री की काफी जानकारी हासिल करती रहती हैं।

 
फैशन शो के दौरान मौजूद ट्रांसजेंडर दिव्या ने बताया कि उनको पेंटिंग करने का शौक है। मॉडलिंग शो में भी परफारमेंस देती हूं। उन्होेंने बताया कि पंजाब विश्वविद्यालय में पहली बार परफारमेंस का मौका मिला है और यह एक यूनीक मौका है, जबकि वह अपनों के बीच परफारमेंस देंगी। उन्होंने बताया कि उनकी कोशिश है कि अपनी पेंटिंग्स की प्रदर्शनी का भी आयोजन करें।

अनोखा फैशन शो, रैंप पर ट्रांसजेंडर्स ने कैटवॉक करते देख लोगो ने दांतों तले दबा ली उंगली ट्रांसजेंडर धनंजय चौहान ने बताया कि उनको दूसरों की मदद करने में काफी मजा आता है। उन्होंने कहा कि फिलहाल वह दो ट्रा्ंसजेंडरों को एजूकेशन में मदद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस कम्युनिटी में काफी ज्यादा चेंज आया है। ज्यादातर ट्रांसजेंडर्स ने अपनी शैक्षणिक योग्यता को बढ़ाना शुरू कर दिया है।

अनोखा फैशन शो, रैंप पर ट्रांसजेंडर्स ने कैटवॉक करते देख लोगो ने दांतों तले दबा ली उंगली धनंजय चौहान ने कहा कि कोशिश यह है कि ट्रांसजेंडरों के बारे में लोगों में जानकारी बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि ट्रांसजेंडरों को ज्यादा फाइनेंशियल सपोर्ट नहीं मिलता है। इसी वजह से कम्युनिटी ने पढ़ने लिखने और वोकेशनल कोर्स करने शुरू कर दिए हैं, जिससे उनको किसी पर निर्भर न रहना पड़े और जॉब और अपने व्यापार को शुरू करने में लाभ मिले।

 

Facebook Comments

You may also like

नाबालिगों से दुष्‍कर्म करने वाले को फांसी: राजस्‍थान सरकार

देश भर की राज्य सरकारे आज दुष्कर्म के