अनंत कुमार के निधन पर नीतीश कुमार ने जताया शोक, कहा- ‘अच्छे कामों के लिए याद किए जाएंगे’

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि अनंत कुमार एक मेहनती नेता और प्रशंसनीय सामाजिक कार्यकर्ता थे. सीएम ने कहा कि कर्नाटक की राजनीति में उनका अहम योगदान रहा है. वह अपने अच्छे कामों के लिए याद किए जाएंगे. उनका निधन काफी दुखद है.अनंत कुमार के निधन पर नीतीश कुमार ने जताया शोक, कहा- 'अच्छे कामों के लिए याद किए जाएंगे'

सीएम नीतीश के अलावा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी अध्यक्ष और मोदी सरकार में मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने भी बीजेपी नेता अनंत कुमार के निधन पर शोक प्रकट किया है. कुशवाहा ने कहा कि यह एक दुखद समाचार है. उनका जाना एनडीए के लिए बड़ा नुकसान है.

वहीं, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी अनंत कुमार के निधन पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंन कहा, ‘केन्द्रीय मंत्रिमंडल में मेरे सहयोगी, लोकप्रिय नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार जी के असामयिक देहावसान की सूचना पाकर बहुत दुख हुआ. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और दुख की इस घड़ी में उनके परिवार को शोक से उबरने की शक्ति दे.’

पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रहे बीजेपी नेता अनंत कुमार कैंसर से पीड़ित थे. उन्होंने 59 साल की उम्र में बेंगलुरु में अंतिम सांस ली. अनंत कुमार कर्नाटक के बेंगलुरु साउथ से सांसद थे. वह केंद्र सरकार में संसदीय कार्यमंत्री थे.

ज्ञात हो कि 2010 में हुए बिहार विधनसभा के चुनाव के समय अनंत कुमार बिहार बीजेपी के प्रभारी थे. इस चुनाव में एनडीए को जबरदस्त जीत मिली थी और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने थे.

Back to top button