अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहुंचीं रायबरेली, कार्यकर्ताओं से करेंगी मुलाकात

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंच गई हैं. उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद हैं. दोनों रायबरेली के फुरसतगंज एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं. इसके वह भुयेमऊ गेस्ट हाउस पहुंचेंगी. यहां सोनिया और प्रियंका कार्यकर्ता से मुलाकात करेंगी.

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ उनकी बेटी प्रियंका गांधी भी हैं. रायबरेली अकेली ऐसी सीट है जिसे कांग्रेस ने 2019 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेश में जीता है. अपनी यात्रा के दौरान सोनिया गांधी यूपी में लोकसभा चुनावों में करारी हार की समीक्षा करेंगी. साल 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव है जिसके लिए रणनीति बनाने पर भी मंथन होगा.

सोनिया और प्रियंका गांधी दोनों व्यक्तिगत रूप से कांग्रेस पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं और रायबरेली के मतदाताओं से मिलेंगी और उनका आभार जताएंगी जिन्होंने पार्टी को अपना गढ़ बनाए रखने में मदद की. इस बारे में कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा, “नेता (सोनिया गांधी) हाल ही में संपन्न आम चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन की समीक्षा करेंगी. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में प्रमुख पदों पर काबिज सभी नेताओं से चुनाव में हार के कारण का पता लगाने के लिए कहा गया है.”

पार्टी के सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी बुधवार को बैठक में मौजूद रहेंगे. हालांकि, प्रियंका और सोनिया इस बार अमेठी का दौरा नहीं करेंगी. लोकसभा चुनावों में अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 55,000 से अधिक वोटों के अंतर से मात देकर जीत हासिल की थी. हार के कारणों की जांच के लिए कांग्रेस ने पहले ही दो सदस्यीय समिति नियुक्त कर दी है.

Back to top button