अगर ये 11 तूफानी खिलाड़ी खेले तो टीम इंडिया को 2019 वर्ल्ड कप में हराना हो जाएगा बहुत मुश्किल ……

- in गजब

मित्रों जैसा की आप सभी लोग अवगत ही होगें कि आई पी एल 11 के फाइनल मैंच के समाप्‍त होते ही क्रिकेट बोर्ड ने विश्‍वकप 2019 की घोषणा कर दी थी, जिसकी तैयारी में सभी टीमे लग चुकी है। हालांकि भारतीय टीम के विश्‍व कप 2019 के पहले और भी कई मुकाबले खेलने है, जिसके चलते भारतीय टीम के खिलाडि़यों को थोड़ी सी भी फुर्सत नही है। आज हम 11 ऐसे दिग्‍गज खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है। जिनके संबंध में लोगों का मानना है कि अगर ये खिलाड़ी खेलेगें, तो भारतीय टीम को हराना नामुकिन है।

अगर ये 11 तूफानी खिलाड़ी खेले तो टीम इंडिया को 2019 वर्ल्ड कप में हराना हो जाएगा बहुत मुश्किल ……दरअसल विश्‍व कप 2019 के शेड्यल के अनुसार भारती टीम का पहला मुकाबला 5 जून 2019 को अफ्रीका के साथ खेला जाना है। अभी भारतीय टीम को विश्‍व कप 2019 के लिये काफी बड़ी तैयारी करनी है। भारतीय टीम वैसे तो शानदार प्रदर्शन वर्तमान समय में कर रही है, पर फिर भी मिडिल ऑर्डर की समस्या से आज भी भारतीय टीम को जूझना पड़ रहा है, वही अगर मौजूदा समय की बात की जाये तो भारतीय टीम इंग्‍लैड दौरे में व्‍यस्‍थ है। हालांकि विश्‍व कप 2019 की भी तैयारी में भारतीय टीम लगी हुई है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, शिखर धवन, ऋषभ पंत और केएल राहुल जैसे विस्फोटक बल्लेबाज सामने आए हैं, जो ओपनिंग करने की जिम्मेदारी विश्‍व कप 2019 में संभाल सकते हैं, अगर विश्‍व कप 2019 में भारतीय टीम की ओर से ये संभावित 11 खिलाड़ी खेलते हैं, तो विश्‍वकप 2019 का खिताब भारत अतिरिक्‍त और कोई टीम नही जीत सकेगी। जिन 11 खिलाडि़यों की बात की जा रही है, वो क्रमश: कुछ इस प्रकार से है….

पहला : रोहित शर्मा
दूसरा : शिखर धवन
तीसरा : विराट कोहली (कप्तान)
चौथा : सुरेश रैना
पांचवा : लोकेश राहुल
छठा : भुवनेश्वर कुमार
सातवां : महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर)
आठवां : हार्दिक पांड्या
नौवां : जसप्रीत बुमराह
दशवा : कुलदीप यादव
ग्यारहवां: युजवेंद्र चहल

You may also like

1 साल के बाद वापसी कर रहे लसिथ मलिंगा ने रचा इतिहास, तोड़ डाले एक साथ 3 विश्व रिकॉर्ड

आज हम एक ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी की बात