अगर पृथ्वी शॉ बना लेते वो 1 रन तो टूट जाता 10 साल पुराना रिकॉर्ड, और बन जाते…

शनिवार रात फिरोज शाह कोटला मैदान पर नाटकीयता और रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को सुपर ओवर में हरा दिया. दिल्ली की टीम जीत के लिए 186 रनों के बड़े लक्ष्य के करीब पहुंचकर कुलदीप यादव के आखिरी ओवर में छह रन नहीं बना सकी. दोनों टीमों का स्कोर बराबरी पर रहा और मैच सुपर ओवर तक खिंचा था.

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ नर्वस नाइंटीज के शिकार हो गए. वह 99 रन (55 गेंद, 12 चौके, 3 छक्के) बनाकर लोकी फग्युर्सन की गेंद पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक को कैच दे बैठे. 19 साल 141 दिन के पृथ्वी शॉ महज एक रन से आईपीएल के इतिहास में सबसे कम उम्र के शतकवीर बनने से चूक गए.

इसके साथ ही आईपीएल में सबसे कम उम्र में शतक बनाने का रिकॉर्ड मनीष पांडे के नाम कायम रहा. मनीष पांडे ने 21 मई 2009 को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की ओर से खेलते हुए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ सेंचुरियन में नाबाद 114 रनों की पारी खेली थी. तब वह 19 साल 253 दिन के थे.

वैसे पृथ्वी शॉ के पास आईपीएल में सबसे कम उम्र में शतक जड़ने का मौका अब भी बरकरार है. इस सीजन में वह शतक पूरा करने में कामयाब रहे, तो मनीष पांडे का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

पृथ्वी शॉ आईपीएल इतिहास एक रन से शतक चूकने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए. सुरेश रैना और विराट कोहली के बाद यह ‘अनचाही उपलब्धि’ पृथ्वी शॉ के नाम दर्ज हो गई है. रैना हालांकि 99 रन पर नाबाद लौटे थे. मजे की बात है कि विराट कोहली और पृथ्वी शॉ दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर ही 99 रन बनाकर आउट हुए.

IPL में 99/99*

99* रन (नाबाद): सुरेश रैना- CSK vs SRH, हैदराबाद, 2013

99 रन: विराट कोहली- RCB vs DD, दिल्ली, 2013

99 रन: पृथ्वी शॉ- DC vs KKR, दिल्ली, 2019

 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button