अगर जीतना चाहते हैं लड़की का प्यार और भरोसा, तो अपनाएं ये टिप्स

- in जीवनशैली

आज के समय में रिश्ता बनाना तो आसान होता है लेकिन उसे निभा पाना बहुत ही मुश्किल। ऐसा ही कुछ love life में भी होता है। एक लड़का और लड़की बहुत जल्द एक दूसरे के करीब तो आ जाते हैं लेकिन कुछ ही दिनों में उनकी आदतें उन्हें बुरी लगने लगती हैं और उनका प्यार धीरे-धीरे नफरत में बदल जाता है। अगर आप अपने प्यार को नफरत से तब्दील होने से रोकना चाहते हैं तो हम आपको कुछ टिप्स देते हैं जिसको फॉलो करने से आपको आपके पार्टनर का प्यार तो मिलेगा ही, साथ ही पार्टर का भरोसा भी बढ़ जाएगा।

जिन महिलाओं के होते हैं कई सेक्स पार्टनर, उनके हिप्स साइज़ भी होते हैं बड़े

अगर जीतना चाहते हैं लड़की का प्यार और भरोसा, तो अपनाएं ये टिप्स

अपने पार्टनर से कभी झूठ न बोलें। अगर आपसे कोई ग़लती हुई है तो झूठ बोलने की बजाए उसे मान लें। पार्टनर को इस बारे में बताएं, भले ही उस समय पार्टनर आपसे ग़ुस्सा होगा लेकिन आपकी बात को जरूर समझेगा और सबसे बड़ी बात आपके रिश्ते में हमेशा विश्‍वास बना रहेगा।

सिर्फ अपने बारे में ही न सोचे रिलेशनशिप, यह एक ऐसा रिश्ता है जो दो लोगों से जुड़ा होता है इसलिए हमेशा खुद को आगे रखने की बजाए अपने रिश्ते को आगे रखें। ऐसा करने से रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा।

इमोशनल ब्लैकमेल ना करें अपने पार्टनर को इमोशनली ब्लैकमेल करके भले ही आप अपनी बात मनवा लेते हैं, पर इससे पार्टनर आपको ज़िद्दी और स्वार्थी समझने लगता है। उनके मन में अपनी ऐसी छवि न बनने दें और जल्द से जल्द अपनी इस आदत को छोड़ दें।

बेज्जयती ना करें, हमेशा अपने पार्टनर को इज्जत देने की कोशश करें। खासकर, जब आप कही बाहर जाएं तो हमेशा उनकी तारीफ करें। कभी-भी किसी के सामने उनकी बेज्जयती न करें।

You may also like

मां का दूध बच्चे के लिए सर्वोत्तम आहार : डॉ. सुहासिनी

हिमालया ड्रग कंपनी की आयुर्वेद एक्सपर्ट ने दिये