अगर जा लेगे पश्चिम में सिर रख कर सोने के ये फायदे, तो कभी भूल से भी…

वास्तुशास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। माना गया है कि वास्तु का सही पालन करके हम अपने जीवन में सुख-शांति ला सकते हैं। वास्तु के अनुसार सही दिशा में सोना हमारे लिए बहुत जरूरी है क्योंकि गलत दिशा में सोने पर आप कई बीमारियों से ग्रसित हो सकते हैं। थकान भरे जीवन में एक अच्छी और टेंशन मुक्त नींद की जरूरत हर किसी को है। ऐसे में सही दिशा में सोने से आपको अच्छी नींद के साथ-साथ एक सकारात्मक सोच भी आएगी और आप अगले सुबह फ्रेश रहेंगे। हर दिशा में सोने के अपने परिणाम और फायदे हैं। आज हम आपसे शेयर करेंगे कि सोते समय आपको किस दिशा में सिर और पैर रखना चाहिए।

Loading...

पूर्व में सिर रख कर सोने के फायदे
वास्तु की माने तो पूर्व मे सिर रखकर सोने से विद्या की कमी कभी नहीं होती है,छात्रों की यादास्त भी बढती है।इसे स्वर्ग की दिशा भी कहते हैं।ऐसे सोने से आपके शरीर को सकारात्मक उर्जा मिलती है। इस दिशा में सिर रखकर सोने से आपकी स्मृति और एकाग्रता बढती है।

पश्चिम में सिर रखने के फायदे
पश्चिम में सिर रखकर सोना भी आपके लिए सही है। इस दिशा में सोने से आपको नाम, इज्जतऔर पहचान मिलती है।

खतरों से भरा है उत्तर में सिर रख के सोना
वास्तुशास्त्र के अनुसार कभी भी उत्तर में सिर रखकर नहीं सोना चाहिए क्योंकि मृत शरीर को ऐसे रखा जाता है। इस स्थिति में सोने पर आपके शरीर में सकाकात्मक सोच आने लगेंगे। इसके अलावा यदि आप ऐसे सो रहे हैं तो जल्द ही आप इसे सुधार लें क्योंकि यह आपको बड़ी बीमारी पैदा कर सकती है।

दक्षिण में सिर रखकर सोने से मिलेंगे ये फायदे
वास्तु की माने तो दक्षिण में सिर रखकर सोने से आपको धन की कमी कभी नहीं होगी। आपके जीवन में धन, खुशी और समृद्धि दक्षिण में सिर करके सोने से बढती रहेगी। ऐसे सोने पर उर्जा का प्रवाह आपके शरीर में सही से होता है। ऐसे में तनाव और नकारात्मक विचार आपके शरीर में जगह नहीं कर पाएगा और आपको एक अच्छी नींद भी आएगी।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *