" /> अगर आप भी पहली बार आईब्रो बनवाने जा रही हैं तो इन बातों को जान लें > Ujjawal Prabhat | उज्जवल प्रभात

अगर आप भी पहली बार आईब्रो बनवाने जा रही हैं तो इन बातों को जान लें

आईब्रो से आपके लुक को बेहतर लुक मिलता है. अगर सही से सेट की गई हो तो ये आपको सुंदर बना देती है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि इससे लुक ख़राब भी हो जाता है. अगर आप पहली बार आईब्रो सेट करवाने जा रही हैं तो पहले कुछ बातों को जान लें.

Loading...

आईब्रो हमारे चेहरे के फीचर्स में से एक हैं, आईब्रो ना सिर्फ आपके फेस के शेप को परभाषित करता है बल्कि आपके चेहरे के फीचर को बढा कर आंखों को डिफाइन करता है. लेकिन जब कभी अपनी आईब्रो बनवाने जाती हैं और कभी भी अपनी बनी हुई आईब्रो से संतुष्ट नहीं होती, तो इसके लिए आप अपनाएं यह टिप्स. ये टिप्स आपकी काफी मदद करने वाले हैं.

* सबसे पहले इस बात की जांच कर लें कि आपकी आइब्रो के लिए कौन सा आकार सबसे सही रहेगा. अपने दिमाग को आईब्रो बनाने के लिए तैयार कर लें और होने वाले दर्द के लिए भी पहले से अपने मन को तैयार कर लें.

* पार्लर में आईब्रो सेटिंग के लिए जाने से पहले अपने चेहरे के शेप पर ध्यान दें. वे लोग जिनका चेहरा लंबा है वे धनुषाकार आईब्रो ट्राई करें. जबकि गोलाकार चेहरे वाले लोगों को थोडी मोटी आईब्रो शेटिंग करानी चाहिए.

*  अगर पहली बार आईब्रो बनवाने जा रही हैं तो पहले इसे मोटा लुक दें. देख लें कि कितनी जल्दी बालों का ग्रोथ वापस होने लगता है. जिससे अगली बार आईब्रो सेटिंग से पहले अपने अनुसार आप आईब्रो सेट करा सकती हैं.

* जिन लोगों कही आईब्रो कम घनी है वो अदरख के पेस्ट को आईब्रो पर 15 मिनट के लिए लगा कर छोड दें फिर ठंडे पानी से वॉश कर लें. इससे आपके आईब्रो के ग्रोथ में मदद मिलेगी.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *