अगर आप भी नहाते समय रगड़ते हैं पैर तो… जरुर पढ़े ये खबर…

ज्योतिष के अनुसार कई टोटके होते हैं जो आप कर सकते हैं। ऐसे में सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के पैर भाग्य या दुर्भाग्य के संकेत देते हैं जी हाँ, दरअसल कुछ ऐसे काम हैं जो पैरों से नहीं करने चाहिए अन्यथा जीवन का अच्छा दौर भी बुरे समय में तब्दील हो जाता है। वहीं वास्तु विद्वानों के अनुसार पैरों को सही दिशा में रखकर सोना चाहिए, इसी के साथ पैरों की सफाई का भी बहुत महत्व कहा जाता है। आईए जानते हैं, पैरों से संबंधित खास जानकारी।

Loading...

1* कहा जाता है पूर्व दिशा की ओर पैर करकर सोने से नींद में खलल पड़ता है। वहीं उत्तर दिशा की ओर पैर करके सोने से स्वास्थ्य तथा आर्थिक स्थितियों में सुधार होता है।

2* कहते हैं पश्चिम दिशा की ओर पैर करके सोने से शारीरिक थकान के साथ मानसिक शांति भी प्राप्त होती है। इसी के साथ अन्य समय दक्षिण की ओर पैर करके सोना निषिद्ध है।

3* कहा जाता है जब भी बाहर से आकर घर में प्रवेश करें तो सबसे पहले जूते-मोजे उतारें और पैरों को धोएं। ऐसा करने से शरीर में समाई सभी तरह की नेगेटिव एनर्जी का नाश होता है। इसी के साथ तन-मन स्वच्छ और स्वस्थ होता है।

4* कहा जाता है पैर के ऊपर पैर रगड़ कर कभी भी साफ न करें, धनहानि होना शुरू हो जाती है।

5* कहा जाता है एकाग्रता बढ़ाने और सुखी जीवन के लिए पूजा करने से पहले या मंदिर जाने से पूर्व पैर अवश्य धोएं।

6* कहते हैं शास्त्रों के मुताबिक़ अच्छी और गहरी नींद के लिए सोने से पहले पैर अवश्य धोएं।

7* कहा जाता है भोजन करने से पहले हाथ के साथ पैर भी धोना चाहिए क्योंकि वैज्ञानिक कहते हैं पैरों के तलवे जितने साफ होते हैं, पाचन शक्ति उतनी मजबूत होती है।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *