अगर आप अपनी जॉब से हैं परेशान तो वीडियो बनाइए और जीतिए 1 साल तक फ्री में घूमने का मौका

- in जीवनशैली

क्या आप किसी उबाऊ नौकरी में फंसे हुए हैं? आप इसे छोड़ना चाहते हैं? क्या आप एक अनदेखी दुनिया को देखना चाहते हैं? क्या आप अपने सपनों की जिंदगी जीना चाहते हैं? तो आपके लिए एक अवसर है उदासी का वीडियो बनाइए और आप जीत सकते हैं स्कॉलरशिप.

लाइफस्टाइल चैनल TLC सबसे उबाऊ नौकरी में फंसे लोगों के लिए एक वर्षीय ट्रैवल स्कॉलरशिप के माध्यम से दुर्लभ अवसर उपलब्ध करा रहा है. विजेता देश के दुर्गम स्थानों की फुर्सत से यात्रा करते हुए ऐसे व्यंजनों को चखेंगे, जिनके बारे में उन्हें अबतक नहीं पता था और दुनिया का अनुभव लेते हुए जिंदगी जीएंगे. इसे और अधिक रोचक बनाने के लिए TLC विजेताओं को आने वाले शो- द कॉलिंग का चेहरा बनकर स्टारडम हासिल करने का एक अवसर उपलब्ध कराएगा.

हालांकि यह सब हासिल करना इतना आसान भी नहीं होगा. यह प्रतियोगिता बेहद विचित्र है. आवेदकों को अपनी जिंदगी की तमाम नीरसता को सामने लाकर तीन मिनट का एक छोटा वीडियो प्रस्तुत करना होगा. बयान के अनुसार, सबसे उदास तीन वीडियो आवेदन TLC स्कॉलरशिप जीतेंगे.

TLC ऐसे तीन फूड और ट्रैवल दीवानों को खोज रहा है, जिनमें एक बेहतर भविष्य के लिए अपनी मौजूदा उबाऊ नौकरी को छोड़ने की हिम्मत है! विजेताओं को अपना बैग पैक करना होगा और अगले 12 महीने देश के अनदेखे हिस्सों की यात्रा करते हुए बिताने होंगे. स्कॉलरशिप के प्रथम तीन महीने आने वाले शो ‘द कॉलिंग’ के चेहरे के रूप में तमाम शहरों में यात्राओं को समर्पित होंगे और शेष अवधि के दौरान विजेताओं को TLC के सोशल माध्यमों के लिए ब्लॉग तैयार करने होंगे.

बयान के अनुसार, द कॉलिंग के चेहरे के रूप में, चुने गए तीन लोगों को देश के आठ राज्यों के सांस्कृतिक पक्षों की खोज करते हुए, वहां के स्थानीय व्यंजनों को चखते हुए मित्र बनाने और यात्रा करने का अवसर मिलेगा. विजेताओं को आठों स्थानों पर आपसी चुनौतियों को पूरा करते हुए अपनी बकेट लिस्ट को भी पूरा करने का अवसर मिलेगा.

डिस्कवरी कम्युनिकेशन्स इंडिया के वी.पी. प्रीमियम एंड डिजिटल नेटवर्क्‍स की जुल्फिया वारिस ने कहा, “यह देश भर के प्रतिभागियों के लिए अपनी जिंदगी को अपनी इच्छा अनुसार जीने के लिए मिलने वाला ऐसा अवसर है, जो उन्हें कभी प्राप्त नहीं हुआ था. हमने प्रतियोगिता को बहुत साधारण बनाया है- जितनी अधिक रचनात्मक रूप से बोरिंग आपकी एंट्री होगी, उतनी ही TLC की एक वर्ष की स्कॉलरशिप को हासिल करने के आपके अवसर होंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

खाली पेट भूलकर भी न खाएं यह 8 चीजें, वरना खुद पढ़ ले…

हमारा दिन कैसा रहेगा रहता है? हमारी शारीरिक