अगर आपके हथेली पर भी बनता हैं ये निशान, तो…

शास्त्रों के अनुसार हथेली पर मौज़ूद सारी रेखाओं का अलग अलग अर्थ होता है. हथेली पर रेखाओं के अलावा कई निशान और आकृतियां दिखाई पड़ती है जिसमे से कुछ शुभ होते है और कुछ अशुभ. आइये जानते है वो कौनसे चिन्ह है जो किसी व्यक्ति को बुलंदियों पर ले जाते है. लय आपके हाथ में है ऐसे मुबारक निशान जो आपको तरक्की दिला सकें .अगर आपके हथेली पर भी बनता हैं ये निशान, तो...

ध्वजा का निशान : जिन लोगों के हथेली पर झंडे जैसा निशान होता है वो जीवन में उनकी संपन्नता और जीत की ओर इशारा करता है अर्थात जिस व्यक्ति के हाथ में यह निशान होता है जीवन में हर समय उसकी जीत जरूर होती है. 

स्वस्तिक का निशान : भारतीय संस्कृति में स्वस्तिक को सबसे शुभ मन जाता है ओर अगर किसी व्यक्ति के हाथों की लकीरों में ऐसा निशान होता है तो वह बहुत भाग्यशाली माना जाता है और समाज में भी उसका बहुत मान-सम्मान होता है.

शूल का निशान : यदि किसी व्यक्ति के हाथ में शूल अर्थात त्रिशूल का निशान होता है तो बहुत सौभाग्यशाली होता है क्योंकि बहुत कम लोगों के हाथ में ये निशान होता है. इस तरह के लोगों को जीवन में सभी तरह की सुख-सुविधाएं और मान-सम्मान प्राप्त होता है.

Back to top button