अगर आपकी गर्लफ्रेंड की कमर में पड़ते हैं डिंपल, तो जानिए उनकी ये खास खूबियाँ…

- in जीवनशैली

हर लोगो के दिमाग में इंसान की खूबसूरती को लेकर अलग अलग मापदंड होते हैं. किसी को गोरी लड़कियां अच्छी लगती हैं, किसी को गेहूंआ स्किन टोन भाति हैं, किसी को लम्बी हाईट वाली पसंद होती हैं तो किसी को कम हाईट वाली. ऐसा ही खूबसूरती का एक मापदंड होता हैं चेहरे पर डिंपल का पड़ना. जब किसी के गालों पर डिंपल यानी गड्डे पड़ते हैं तो वो काफी आकर्षक दिखाई देता हैं. उदाहरण के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीटी जिंटा अपने चेहरे पर पड़ने वाले डिंपल के लिए फेमस हैं. इसी तरह शाहरुख़ खान के चेहरे पर भी डिंपल पड़ते हैं.

आप लोगो ने चेहरे पर डिंपल के बारे में तो बहुत देखा और सुना होगा. लेकिन क्या आप ने कभी कमर में पड़ने वाले डिंपल की ओर गौर किया हैं? कई लोग ऐसे होते हैं जिनकी कमर में पीछे की ओर डिंपल यानी गड्डे पड़ते हैं. ये डिंपल कमर पर बहुत आकर्षक दिखते हैं. लेकिन आकर्षण के अलावा इनके और भी बहुत फायदें होते हैं. आज हम आपको कमर पर पड़ने वाले इसी डिंपल की कुछ खूबियों के बारे में बताएँगे.

कमर में डिंपल का पड़ना हैं अच्छे भाग्य की निशानी

दोस्तों यदि आप में से किसी की पीठ पर इस तरह के डिंपल पड़ते हैं तो समझ जाइए आपकी निकल पड़ी हैं. ये डिंपल आपके लिए बहुत लक्की साबित होने वाले हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि ये एक प्रकार के दिव्य गड्डे होते हैं. यही वजह हैं ये जिस भी व्यक्ति की कमर में होते हैं वो बेहद भाग्यशाली होता हैं. यानी कमर में डिंपल वाला इंसान जिस भी काम में हाथ डालता हैं वो आसानी से हो जाता हैं. किस्मत उस पर हमेशा मेहरबान रहती हैं. ये व्यक्ति हमेशा मेहनत से ज्यादा किस्मत की खाता हैं.

सुंदरता का प्रतिक हैं ये डिंपल

रोम में एक सौंदर्य की देवी हैं जिसका नाम हैं वीनस. इस देवी की सुन्दरता की मिसाल आज भी कई रोमन लोग दिया करते हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि सुन्दरता की देवी वीनस की कमर पर भी डिंपल के निशान पड़ते थे. ऐसे में इन छिद्रों को सुन्दरता का प्रतिक माना जाता हैं. इसलिए ये जिस व्यक्ति की पीठ पर पड़ते हैं उसकी सुन्दरता में चार चाँद लग जाते हैं.

रोमांस के दौरान लड़कियों को होता हैं ये फायदा

कमर पर डिंपल पड़ने का एक वैज्ञानिक फायदा भी हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि जिन लड़कियों की कमर पर ऐसे डिंपल होते हैं उनमे रक्त संचार को बढ़ावा मिलता हैं, जिससे उनके पेल्विक एरिया में खलबली अधिक होती हैं. इस कारण जब ये लड़कियां संबंध बनाती है तो इन्हें जल्दी ओर्गाज्म की प्राप्ति होती हैं.

ये हैं बुरी खबर
यदि आपकी कमर में ये छिद्र (डिंपल) नहीं हैं तो आप इसे व्यायाम के जरिए हासिल नहीं कर सकते हैं. ये पेल्विक से जुड़ी दो हड्डियों के बीच बने होते हैं जो कि एक नेचरल देन होती हैं. इसलिए ये हर कोई प्राप्त नहीं कर सकता हैं.

यदि आप ने आजतक इस बारे में गौर नहीं फरमाया है तो आज ही आईने के सामने देखे कि क्या आपकी कमर में भी इस तरह के डिंपल पड़ रहे हैं. यदि हाँ तो समझ जाइए कि आप बहुत किस्मत वाले इंसान हैं.

You may also like

खाली पेट भूलकर भी न खाएं यह 8 चीजें, वरना खुद पढ़ ले…

हमारा दिन कैसा रहेगा रहता है? हमारी शारीरिक