अगर अपने बाथरूम में रखेंगे इस रंग की बाल्टी, तो कुछ ही देर में खुल जाएगी किस्मत

- in धर्म

दैनिक जीवन में इस्तेमाल होने वाली ऐसी अनेक वस्तुएं हैं, जो दिखने में तो साधारण लगती हैं, लेकिन ये कई तरह के लाभ पहुंचाती हैं। इनसे जुड़े उपाय करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है और ग्रह दोष भी दूर होते हैं।अगर अपने बाथरूम में रखेंगे इस रंग की बाल्टी, तो कुछ ही देर में खुल जाएगी किस्मत

वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में खुशियां महकती रहें, इसके लिए स्नानघर में पानी से भरी बाल्टी रखें। पानी से भरी बाल्टी को स्नानघर में रखने से घर में खुशियां आती हैं और लक्ष्मी का वास होता है। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में कभी धन की कमी नहीं होती।

-फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, स्नानघर के लिए नीले रंग की बाल्टी अच्छी होती है। नीले रंग की बाल्टी को भरकर रखने और उपयोग करने से ग्रह दोष भी शांत होते हैं और नकारात्मक ऊर्जा भी दूर होती है। अगर आपके स्नानघर के दरवाजे के सामने दर्पण लगा हो, तो उसे हटा दें। इससे भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। स्नानघर के अंदर भी कभी दर्पण नहीं लगाना चाहिए। इससे आर्थिक संकट, घर में कलह, बीमारी, नकारात्मक ऊर्जा का बढ़ना आदि समस्याएं हो सकती हैं।

-अगर आप चाहते हैं कि घर के सदस्यों के बीच, विश्वास और सहयोग का भाव बना रहे, तो पश्चिम दिशा में पूरे परिवार की तस्वीर लगाएं। मान्यता है कि इस दिशा में संयुक्त परिवार की तस्वीर लगाने से कभी बंटवारे जैसी नौबत नहीं आती और घर के सदस्यों के बीच परस्पर स्नेह का भाव बना रहता है।

-शयनकक्ष के दक्षिण-पश्चिम कोने में पति-पत्नी की फोटो लगाने से उनके रिश्ते मजबूत होते हैं और प्रेम भाव बढ़ता है। फेंगशुई में तीन टांगों वाला मेंढक बहुत भाग्यशाली माना जाता है। इसे घर के भीतर मुख्य दरवाजे के आसपास रखना चाहिए। इसे किचन या शौचालय के भीतर न रखें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चिकित्‍सकों को ब्रह्मकुमारी राधा ने कराया मेडीटेशन

लखनऊ 22 अक्‍टूबर। रोगी की चिकित्‍सा से जुड़े