Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अखिलेश ने कहा, अगर 15 लाख अकाउंट में आ सकते हैं तो चांद पर दे सकते हैं….

अखिलेश ने कहा, अगर 15 लाख अकाउंट में आ सकते हैं तो चांद पर दे सकते हैं….

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को विधान परिषद में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान अपना पक्ष रखा। उन्होंने भाजपा की सरकार पर करारे हमले किए और तंज कसे। अखिलेश ने कहा कि हमने एक व्य‌क्ति से कहा कि अगर फिर से सपा सरकार आई तो हम चांद पर लोहिया आवास देंगे। उसने कहा, ऐसा कैसे होगा? मैंने जवाब दिया कि जब भाजपा के लोग अकाउंट में 15 लाख रुपये दे सकते हैं तो हम चांद पर लोहिया आवास क्यों नहीं दे सकते।
अखिलेश ने कहा, अगर 15 लाख अकाउंट में आ सकते हैं तो चांद पर दे
उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की योजनाओं को योगी सरकार अपना बताकर पेश कर रही है। कानून-व्यवस्था के मामले में यह सरकार पिछड़ गई है। मथुरा, वाराणसी व बुलंदशहर की घटना ने कानून-व्यवस्था की पोल खोल दी है। सबका साथ सबका विकास की बात करने वाली भाजपा सरकार लोगों को केवल धोखा दे रही है। इस पार्टी ने राष्ट्रगीत व राष्ट्रगान पर झगड़ा करा दिया।
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि झाड़ू एक दिन लगाई गई। एंटी रोमियो अभियान दो दिन चला। समस्या झाड़ू लगाने की नहीं है, समस्या यह है कि कूड़ा कहां ले जाया जाए। उन्होंने कहा कि संविधान में समाजवादी शब्द है, इसके बावजूद सरकार ने समाजवादी एंबुलेंस से समाजवादी शब्द हटा दिया। सरकार ने सहारनपुर के एसएसपी को तबादले की रिश्वत दे दी। उनका तबादला नोएडा कर दिया गया।
समाज में घोल रहे जहर
अखिलेश ने कहा कि आप गाय बचाना नहीं चाहते हैं बल्कि समाज में नफरत की दीवारें बनाना चाहते हैं। आप समाज में जहर घोलने का काम कर रहे हैं। जो जहर आपने घोला है, उससे नुकसान आपको भी होगा।
गंगा पर करना है चाहते हैं कारोबार
अखिलेश ने कहा कि ये लोग गंगा को साफ करने की बात करते थे। तीन साल तो बीत गए। यह केवल गंगा पर कारोबार करना चाहते हैं। यदि काली नदी साफ कर दोगे तो गंगा अपने आप साफ हो जाएगी। आप लखनऊ के रिवर फ्रंट की चाहे जितनी बुराई कर लो…जांच करा लो लेकिन हमने गोमती को साफ कर दिया। 90 प्रतिशत काम हो गया है। 10 प्रतिशत आप कर दो।

कब चलेगी लखनऊ में मेट्रो

अखिलेश ने कहा कि पता नहीं लखनऊ में मेट्रो कब चलेगी। विलंब क्यों है? गोरखपुर, वाराणसी व झांसी में कब तक मेट्रो चलेगी, इसकी भी जानकारी नेता सदन दे दें। हमने रायबरेली व गोरखपुर में एम्स के लिए जमीनें दीं, लेकिन पता चला है कि रायबरेली एम्स का काम रुक गया है। आपने तो पांच एम्स बनाने की बात कही है। ये कहां-कहां बनेंगे, यह भी बता दें।
अब आप 325 सैफई बनाइए
अखिलेश यादव ने कहा कि हम पर सैफई बनाने का आरोप है। हम तो चाहते हैं कि आप लोग भी अपने-अपने गांव को सैफई बनाइए। भाजपा को 325 सैफई बनाने चाहिए। हमने 50-51 जिलों को फोर लेन सड़कों से जोड़ा है। कुशीनगर में एयरपोर्ट बनाया है। आपलोग क्या करोगे, यह बता दो।

हमारी सरकार आई तो चांद पर देंगे लोहिया आवास

अखिलेश ने कहा, मैंने एक व्यक्ति से कह दिया कि अगली बार जब सपा की सरकार बनेगी तो हम चंद्रमा पर गरीबों को लोहिया आवास देंगे। वह पूछने लगा कि आप ऐसा कैसे कर सकते हैं? मैंने कहा, जब ये लोग 15 लाख रुपये खाते में दे सकते हैं तो हम चंद्रमा पर लोहिया आवास क्यों नहीं दे सकते?
Loading...

Check Also

BJP के मंत्री का बड़ा ऐलान, 2019 चुनावों से पहले मुख्यमंत्री के हाथों ही होगा राम मंदिर का शिलान्यास

BJP के मंत्री का बड़ा ऐलान, 2019 चुनावों से पहले मुख्यमंत्री के हाथों ही होगा राम मंदिर का शिलान्यास

2019 के आम चुनावों से पहले राम मंदिर मुद्दे पर भी बहस तेज होती जा रही …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com