अखिलेश की चौपाल, पत्नी डिंपल के साथ मंच से करेंगे चुनावी शंखनाद

यूपी के कन्नौज जिले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ मंच सांझा कर चौपाल लगाई। इस दौरान उन्होंने 2019 चुनाव का शंखनाद भी कर दिया। उन्होंने कहा कि हम लोगों को अब अफवाह फैलाने वालों से सावधान होने की जरूरत है। हम लोगों को इन अफवाह फैलाने वाले यानि भाजपा के लोगों से बच के रहना होगा।अखिलेश की चौपाल, पत्नी डिंपल के साथ मंच से करेंगे चुनावी शंखनाद

उन्होंने कहा कि मेरा तो इतना ही कहना है कि अगर हमको उन्नति करनी है तो जात-पात की बात को छोड़ना होगा। भाजपा सरकार लोगों को हर स्तर पर गुमराह कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो प्रदेश में शराब को बढ़ावा देने पर जोर दे रही है।उन्होंने कहा कि कल लखनऊ में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। हमारे साथ आने पर भाजपा के साथ कांग्रेस के अंदर भी काफी भय है।

पूर्व मुख्यमंत्री के साथ मंच पर सांसद डिंपल यादव भी मौजूद थीं और वह कार्यकर्ताओं के नारों बीच सभी सवालों के जवाब दे रहे थे। उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि इस बार ‘झूठ की सरकार’। गंगा सफाई को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि इसको लेकर सरकार की नीयत साफ नहीं है। जब तक नीयत साफ नहीं होगी गंगा साफ नहीं होगी। प्रधानमंत्री जी ने झाडू उठाई तो कई लोगों ने झाड़ू उठा ली लेकिन आज भी सफाई नहीं हो पाई है। 

उन्होंने कहा कि सीबीआई चुनाव के पहले या फिर बाद में एक बार पूछताछ कर लें। बीच में डिस्टर्ब न करें। कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष से एक सवाल पूछा गया कि आपका नारा था कि काम बोलता है, अब कौन सा नारा है। इस पर अखिलेश ने जवाब दिया कि अब बीजेपी का धोखा बोलता है।

गठबंधन पर उठ रहे सवालों पर बोले अखिलेश

बसपा के साथ गठबंधन पर उठ रहे सवालों के बीच अखिलेश यादव ने कहा कि क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर ही भाजपा इतनी मजबूत हुई है। अब हम भी गठबंधन कर अपनी ताकत बढ़ा रहे हैं। चौपाल में सीबीआई पूछताछ पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सीबीआई को जो कुछ भी पूछना है वह चुनाव के बाद पूछें। इस दौरान नया नारा देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हमारा काम बोलता है भाजपा का धोखा बोलता है।  

कन्नौज में अखिलेश की चौपाल कार्यक्रम में बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि कल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं जिसमें गठबंधन पर ऐलान होगा। कार्यक्रम के दौरान गठबंधन के सवाल पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सपा और बसपा जब पहले साथ आई तो यूपी के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री अपने-अपने क्षेत्र में उप चुनाव हार गए। अब यही ताकत लोकसभा चुनावों में भी परचम फहराएगी। 

अखिलेश ने कहा कि इस बार भाजपा की सरकार के खिलाफ हमारा एक ही नारा होगा। हमारा तो काम बोलता है, लेकिन भाजपा का धोखा बोलता है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यहां पर अब ट्विटर के जरिए गांववालों को डिजिटल दुनिया की जरूरत के बारे में बताया। इसकी शुरुआत कन्नौज जिले के फकीरपुर गांव से की गई है। जिसमें उनके साथ ट्विटर इंडिया के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट कॉलिन क्रॉवेल भी थे। उन्होंने कहा कि कल लखनऊ में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। हमारे साथ आने पर भाजपा के साथ कॉन्ग्रेस के अंदर भी काफी भय है।

गाय की रक्षा के लिए शराब पर अतिरिक्त सेस लगा दिया

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते थे कि देश में सभी स्लॉटर हाउस बंद कर दिए जाएंगे। उस समय ऐसा लगता था कि सभी स्लॉटर हाउस समाजवादी पार्टी के नेताओं के हैं, लेकिन इसमें बीजेपी के नेता भी शामिल थे। अखिलेश यादव ने कहा कि अब मुख्यमंत्री जी का कहना है कि गाय की सेवा करना है तो ज्यादा शराब पियो क्योंकि ज्यादा पियोगे तो ज्यादा टैक्स मिलेगा और उससे गाय की सेवा की जाएगी। यूपी सरकार ने गाय की रक्षा के लिए शराब पर अतिरिक्त सेस लगा दिया है।

उन्होंने कहा कि कामधेनु योजना इसलिए शुरू की गई थी जिससे उत्तर प्रदेश में दूध का उत्पादन बढ़ जाए लेकिन अब जिन लोगों ने बैंक से कर्ज लिया अब वह किश्त भी नहीं दे पा रहे होंगे। उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार आएगी तो हम इस योजना के तहत लिए गए कर्ज का सारा ब्याज माफ कर दिया जाएगा।

गंगा सफाई को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि इसको लेकर सरकार की नीयत साफ नहीं है। जब तक नीयत साफ नहीं होगी गंगा साफ नहीं होगी। प्रधानमंत्री जी झाडू उठाया तो कई लोगों ने झाड़ू उठाया लेकिन आज भी सफाई नहीं हो पाई है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ मंच पर सांसद डिंपल यादव भी मौजूद थीं और वह कार्यकर्ताओं के नारों बीच सभी सवालों के जवाब दे रहे थे। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि इस बार ‘झूठ की सरकार’। 

Back to top button